स्टोरी हाइलाइट्स

  • भारत-पाकिस्तान मैच के सभी टिकट बिक गए
  • 23 अक्टूबर को होना है भारत-पाकिस्तान मुकाबला

T-20 World Cup, India Vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल भी टी-20 वर्ल्डकप में मुकाबला होना है. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस टी-20 वर्ल्डकप का काउंटडाउन शुरू हो गया है और 23 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान के मुकाबले के सभी टिकट बिक चुके हैं. हाल ये है कि सिर्फ शुरुआती एक घंटे में ही 60 हजार टिकट बुक हो गए. 

ऑस्ट्रेलिया की सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के मैच के 60 हजार से अधिक टिकट बिक गए हैं. भारत-पाकिस्तान का ये मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होना है. यहां पर करीब 1 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था है. 

कोरोना संकट को देखते हुए अभी 60 हजार टिकटों का आवंटन ही प्री-बुकिंग के लिए रखा गया था. ऐसे में आने वाले वक्त में बाकी की सीटों को ओपन किया जाता है या नहीं, ये देखने वाला होगा.

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

•    भारत बनाम पाकिस्तान, 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
•    भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप, 27 अक्टूबर (सिडनी)
•    भारत बनाम साउथ अफ्रीका, 30 अक्टूबर (पर्थ)
•    भारत बनाम बांग्लादेश, 2 नवंबर (एडिलेड)
•    भारत बनाम ग्रुप बी विनर, 6 नवंबर (मेलबर्न) 

ऑस्ट्रेलिया ने जीता था 2021 का वर्ल्डकप

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने ही साल 2021 का टी-20 वर्ल्डकप जीता था. इस बार उसी के घर में ही वर्ल्डकप हो रहा है. ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्डकप की शुरुआत 16 अक्टूबर को होनी है, जबकि 13 नवंबर 2022 को फाइनल मुकाबला होना है. 

वर्ल्डकप के सभी 45 मैच के लिए टिकट की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है. भारत और पाकिस्तान मैच के अलावा सबसे ज्यादा बुकिंग फाइनल मुकाबले के लिए हुई हैं.

भारत और पाकिस्तान की टीम टी-20 वर्ल्डकप 2021 में भी आमने-सामने आई थीं. यूएई में हुए मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को दस विकेट से हराया था. वर्ल्डकप के इतिहास में पहली बार हुआ था जब पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ जीत दर्ज की थी. भारत की टीम सिर्फ 151 रन बनाए थे, जवाब में पाकिस्तान ने बिना कोई विकेट खोए ये लक्ष्य हासिल कर लिया था. 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here