Image Source : PTI
Suresh Raina

Highlights

  • सुरेश रैना का बेस प्राइज दो करोड़ रुपये था, नहीं मिला खरीदार
  • आईपीएल में सुरेश रैना 2008 से ही सीएसके के लिए खेल रहे थे
  • सुरेश रैना इसके अलावा दो साल गुजरात लायंस के लिए भी खेले

Suresh Raina IPL : टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना इस बार आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे। अभी ये कहना मुश्किल है कि सुरेश रैना का आईपीएल करियर अभी खत्म हो गया है या फिर अभी वे खेल सकते हैं। हालांकि ये बात सच है कि आईपीएल मेगा ऑक्शन में  जो खिलाड़ी महंगे बिके, उसके बाद सबसे ज्यादा सोशल मीडिया पर चर्चा अगर किसी खिलाड़ी की रही तो वे सुरेश रैना ही हैं। वैसे तो कई बड़े बड़े और दिग्गज खिलाड़ी इस सीजन के लिए नहीं बिके, लेकिन सुरेश रैना का आईपीएल में न होना लोगों को अखर रहा है। उन्हें यूं ही मिस्टर आईपीएल नहीं कहा जाता। जब पहली बार सुरेश रैना अनसोल्ड रह गए तो उम्मीद थी कि अभी दूसरा बार उनका नाम कोई न कोई टीम देगी और कम से कम उसके बेस प्राइज पर तो उन्हें खरीद ही लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

यह भी पढ़ें : CSK ने दीपक चाहर को 14 करोड़ में खरीदा, बताया क्या चाहते थे

सुरेश रैना पहले आईपीएल से लेकर हर बार एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके का ही हिस्सा रहे, हालांकि दो बार के लिए जब सीएसके आईपीएल नहीं खेली, तब वे गुजरात लायंस के साथ जुड़े, लेकिन उसके बाद वापस सीएसके में आ गए थे। इससे पहले साल 2020 के आईपीएल से कुछ ही दिन पहले किसी बात को लेकर सुरेश रैना यूएई से वापस लौट आए थे और वो सीजन चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए अच्छा नहीं गया, टीम पहली बार आईपीएल के प्लेआफ में भी नहीं पहुंच पाई थी। 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction के बाद क्या बोले, राजस्थान रॉयल्स के मालिक

इस बीच सुरेश रैना के अगर आईपीएल आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने आईपीएल में 205 मैच खेले और 5528 रन बनाए। आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वे चौथे नंबर पर अभी भी काबिज हैं। सुरेश रैना ने आईपीएल में 32 से भी ज्यादा के औसत से रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 136 से भी ज्यादा का रहा है। उनके नाम आईपीएल में 39 अर्धशतक और एक शतक है। वहीं अगर केवल सीएसके के लिए खेलते हुए उनके आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने सीएसके के लिए 176 मैच खेले और इस दौरान 4687 रन बनाए। सीएसके के लिए उनका औसत 32 से कुछ ज्यादा है, वहीं स्ट्राइक रेट 136.88 का रहा। इन आंकड़ों से समझ में आता है कि वे आईपीएल के कितने बड़े खिलाड़ी हैं। हालांकि अब देखना होगा कि वे आगे आईपीएल खेल पाते हैं या नहीं। 



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here