Home Trending In Cricket बीच मैदान ‘खेल भावना’ का ऐसा नजारा, जिसे जानकर आप भी हो...

बीच मैदान ‘खेल भावना’ का ऐसा नजारा, जिसे जानकर आप भी हो जाएंगे शाकिब अल हसन के फैन

0
15


शाकिब अल हसन ने जीता दिल

खास बातें

  • शाकिब अल हसन ने जीता दिल
  • फैन्स जमकर कर रहे तारीफ
  • शाकिब की दरियादिली देखकर आप भी हो जाएंगे दंग

Shakib Al Hasan won the hearts: अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश (Bangladesh vs Afghanistan, 2nd ODI) को 88 रनों से जीत मिली. बांग्लादेश के लिटन दास ने शानदार 126 गेंद पर 136 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 16 चौके और 2 छक्के लगाए. लिटन की पारी के दम पर भी बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 50 ओवर मेंस 306 रन का स्कोर बनाया था. जिसके बाद अफगानिस्तान 45.1 ओवर में 218 रन ही बना सकी. लिटन दास को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. भले ही लिटन ने अपनी बल्लेबाजी से समां  बांध दिया लेकिन मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसे क्रिकेट वर्ल्ड हमेशा याद रखेगा. दरअसल बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने खेल भावना पेश करते हुए मिसाल कायम की.

यह भी पढ़ें

ऋद्धिमान साहा और पत्रकार विवाद में बीसीसीआई ने लिया यह अहम फैसला

आपको याद हो कि पिछले साल ढाका में खेले गए टी20 मैच के दौरान शाकिब ने बदतमीजी करते हुए मैदान पर स्टंप को पैर से मारा था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. शाकिब के उस व्यवहार की खूब निंदा हुई थी. लेकिन जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चट्टोग्राम में खेले गए दूसरे वनडे में उन्होंने खेल भावना पेश करते हुए फैन्स का दिल जीत लिा. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने लिए आगामी टूर्नामेंट को लेकर अहम फैसले, इन 7 प्वाइंट्स से डिटेल से जानें

बल्लेबाज को अंपायर ने दिया आउट, शाकिब ने वापस बुला लिया

दरअसल अफगानिस्तान की पारी के 17वां ओवर शाकिब कर रहे थे, उसी ओवर में तीसरी गेंद पर अफगानि बल्लेबाज नजीबुल्लाह ने शॉट मारा और गेंद नॉन स्ट्राइकर एंड पर स्टंप पर जाकर लगी, जहां नॉन स्ट्राइक पर बल्लेबाज रहमत क्रीज पर मौजूद थे. हुआ ये कि जब स्ट्राइक पर मौजूद बल्लेबाज नजीबुल्लाह ने शॉट मारा था तो गेंद बॉलर शाकिब के हाथ के बीच से होते हुए नॉन स्ट्राइक स्टंप पर जाकर लगी थी. जिसके बाद खिलाड़ियों ने रन आउट की अपील की, ऐसे में अंपायर ने रहमत को आउट करार दे दिया.  दरअसल थर्ड अंपायर ने भी रिप्ले देखने के बाद पाया कि गेंद शाकिब के हाथ में लगी है और बल्लेबाज क्रीज तक वापस नहीं पहुंच पाया है. ऐसे में थर्ड अंपायर ने बल्लेबाज को रन आउट कर दिया. 

इसके बाद शाकिब ने जीता दिल

जब थर्ड अंपायर ने अफगानिस्तानी बल्लेबाज को रन आउट दिया तो शाकिब ने अपने साथी खिलाड़ी तमीम इकबाल  से बात की और रन आउट की अपील को वापस ले लिया. शाकिब ने सीधे तौर पर अंपायर से कहा कि, उनके हाथ में गेंद नहीं लगी थी. शाकिब पूरी तरह से कंफर्म नहीं थे कि गेंद सही में उनके हाथ में लगी है. तबतक रहमत लगभग क्रीज छोड़कर वापस  पलवेलियन लौट चुके थे, लेकिन फिर बांग्लादेश ने फिर अपनी अपील वापस ले ली. जिसके बाद बल्लेबाज वापस अपने क्रीज पर लौट आया.

Ranji Trophy: नवजात बेटी के निधन को बिसरा इस क्रिकेटर ने जड़ा शतक, फैंस ने किया सलाम

शाकिब के इस एक्ट ने क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया. सोशल मीडिया पर शाकिब के इस व्यवहार की खूब तारीफ हो रही है. वहीं, रहमत ने पारी में 71 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. वहीं, नजीबुल्लाह ने 61 गेंद पर 54 रन की पारी खेली. बांग्लादेश की ओर से तस्कीन अहमद और शाकिब अल हसन को 2-2 विकेट मिले. बांग्लादेश वनडे सीरज में 2-0 की बढ़त लेने में कामयाब हो गया है. 

रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here