नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच बेंगलुरू में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट (IND vs SL Pink Ball Test) के दूसरे दिन मेहमान टीम की पहली पारी 109 रन पर सिमट गई. श्रीलंका की टीम कल के 86/6 के स्कोर से आगे खेलते हुए 23 रन और जोड़ पाई और उसके बाकी बचे 4 बल्लेबाज आउट हो गए. भारत को पहली पारी के आधार पर 143 रन की बढ़त मिली. स्पिन गेंदबाजों की मददगार पिच पर भारतीय उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने शानदार गेंदबाजी की और वो श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे. उन्होंने महज 10 ओवर में 24 रन देकर 5 विकेट लिए. बुमराह ने भारत में पहली बार टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. उन्होंने टेस्ट की एक पारी में 8वीं बार पांच विकेट लिए हैं. बुमराह के अलावा रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी ने भी 2-2 विकेट हासिल किए.

यह श्रीलंका के खिलाफ किसी भी भारतीय तेज गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. बुमराह ने अपने 5 विकेट में से 3 पहले दिन के खेल में लिए. जबकि दूसरे दिन 2 विकेट लेकर श्रीलंका की पहली पारी सस्ते में समेटने में मदद की. इससे पहले इशांत शर्मा ने 2015 में कोलंबो टेस्ट में 54 रन देकर 5 विकेट लिए थे. वहीं, वेंकटेश प्रसाद ने 2001 के कैंडी टेस्ट में 72 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे. जहीर खान भी इतने ही रन देकर श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट झटक चुके हैं.

IND vs SL 2nd Test: रोहित शर्मा के छक्के से टूटी फैन के नाक की हड्डी, अस्पताल ले जाना पड़ा, जानें कैसी है अब हालत

पाकिस्तानी टीम कन्फ्यूज, रिजवान ने विरोधी बल्लेबाज से ही पूछ लिया- DRS लूं या नहीं? देखें VIDEO

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)  ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका में भी टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. इस टेस्ट से पहले तक बुमराह 28 टेस्ट में 115 विकेट ले चुके हैं. 1990 में चंडीगढ़ में 82 रन के बाद श्रीलंका के 109 रन भारत के खिलाफ उनका दूसरा सबसे कम स्कोर है.

भारत ने पहली पारी में 252 रन बनाए
इससे पहले, टीम इंडिया पहले दिन 252 रन पर आउट हो गई थी. भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर ने सबसे अधिक 92 रन की पारी खेली थी. उनके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया. श्रीलंका के लिए लसिथ एंबुलदेनिया और प्रवीण जयाविक्रमा ने 3-3 विकेट झटके. जबकि धनंजय डिसिल्वा को भी दो विकेट मिले.

Tags: India Vs Sri lanka, Jasprit Bumrah, Pink Ball Test, Rohit sharma, Team india

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here