Home Cricket-New धीमी गति से ओवर कराने को लेकर श्रीलंका पर लगा मैच फीस...

धीमी गति से ओवर कराने को लेकर श्रीलंका पर लगा मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना

0
15
1 of 1





सिडनी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को सिडनी में आयोजित दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धीमी ओवर गति को बनाए रखने के लिए श्रीलंका पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया। दूसरे टी20आई में, मैच सुपर ओवर में चला गया, जहां जोश हेजलवुड ने अंतत: ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई। आईसीसी ने एक बयान में कहा, “एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के डेविड बून ने समय को ध्यान में रखने के बाद श्रीलंका को लक्ष्य से एक ओवर कम पाए जाने के बाद प्रतिबंध लगाया। खिलाड़ियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 बनाया गया है, जिसके अनुसार प्लेयर सपोर्ट पर्सनल, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, जब टीम समय पर गेंदबाजी करने में विफल रहती है तो खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।”

आईसीसी ने मैच के दौरान श्रीलंका के बल्लेबाज पथुम निसानका को भी फटकार लगाई। आईसीसी ने कहा, “इसके अलावा, श्रीलंका के बल्लेबाज पथुम निसानका को भी आईसीसी कोड के अनुच्छेद 2.3 का उल्लंघन करने के बाद चेतावनी दी गई थी।”

निसानका और कप्तान दासुन शनाका दोनों ने अपने-अपने अपराधों के लिए प्रस्तावित प्रतिबंधों को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। अंपायर डोनोवन कोच, रॉड टकर, शॉन क्रेग और जेरार्ड अबूड ने इस मामले में आरोप लगाए।

श्रीलंका, वर्तमान में पांच मैचों की टी20 आई श्रृंखला में 2-0 से पीछे है, कैनबरा में मंगलवार को तीसरे मैच के माध्यम से वापसी करने की कोशिश करेगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Sri Lanka fined for slow over-rate after loss in second T20I against Australia



Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here