Image Source : TWITTER/ KERALA CRICKET
S Sreesanth

तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में धमाकेदार वापसी की है। केरल के लिए खेलते हुए इस तेज गेंदबाज ने मेघालय के खिलाफ 40 रन खर्च कर 2 विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने 11.4 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें, दो मेडन ओवर भी थे। श्रीसंत आखिरी बार लाल गेंद क्रिकेट से साल 2013 में मुंबई के खिलाफ रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से खेले थे।

केरल की इस दमदार गेंदबाजी के बदौलत ही मेघालय की पूरी टीम 148 रनों पर सिमट गई। इस मुकाबले में केरल के कप्तान सचिन बेबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था। 

यह भी पढ़ें- India vs West Indies 2nd T20I ODI LIVE Streaming: कब, कहां और कैसे देखें भारत vs वेस्टइंडीज मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

आपको बता दें कि श्रीसंत पर साल 2013 में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था। इसके बाद उन्हें घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन कर दिया गया। हालांकि लंबी कानूनी लड़ाई के बाद उन पर से बैन को हटाकर क्लीन चिट दे दिया गया और अब घरेलू क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं।

श्रीसंत ने आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन में भी अपना नाम डाला था लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने इस तेज गेंदबाज में अपनी दिलचस्पी नहीं दिखाई। 

इससे पहले 39 साल के श्रीसंत ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में भी अपनी टीम केरल की तरफ से मैदान पर उतर चुके हैं लेकिन लाल गेंद क्रिकेट से वह पहली बार मैदान पर उतरे हैं।

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy 2022: अंडर 19 विश्व कप विजेता कप्तान यश धुल ने मचाया धमाल, डेब्यू मैच में जड़ा बेहतरीन शतक

वहीं श्रीसंत भारत के लिए 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी20 मैचों में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने टीम इंडिया के लिए कुल 87 विकेट लिए जबकि वनडे में उन्होंने 75 सफलता हासिल की है। इसके अलावा टी20 फॉर्मेट में उनके नाम कुल 7 विकेट दर्ज है। 



Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here