विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच को दर्शक स्टेडियम में बैठ कर चियर कर सकेंगे. प्रशासन की मंजूरी के बाद टेस्ट मैच के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो जाएगी. ये मैच 4 मार्च से मोहाली के पीसीए स्टेडियम में होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 01 Mar 2022, 10:58:09 PM

पीसीए स्टेडियम मोहाली (Photo Credit: File)

मोहाली:  

भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली के पीसीए स्टेडियम में 4 मार्च से टेस्ट मैच खेला जाएगा. अब तक बीसीसीआई (BCCI) ने इस टेस्ट मैच में दर्शकों को अनुमति नहीं दी थी, लेकिन अब पीसीए स्टेडियम की क्षमता के 50 फीसदी सीटों पर दर्शकों की एंट्री हो सकेगी और वो विराट कोहली को अपना 100वां मैच खेलते मैदान से लाइव देख सकेंगे. विराट कोहली अब तक 99 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और कप्तानी छोड़ने के बाद पहली बार कोहली मैदान पर टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे.

बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने एक बयान में कहा कि भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली के पंजाब क्रिकेट स्टेडियम (Punjab Cricket Stadium) में खेले जाने वाला मैच अब बंद दरवाजों के पीछे नहीं खेला जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि ये फैसला अकेले बीसीसीआई ने नहीं लिया, बल्कि राज्य क्रिकेट एसो के साथ मिलकर लिया गया है. जय शाह ने बताया कि मैंने खुद पीसीए अधिकारियों से इस बारे में बात की. उन्होंने कहा कि अब दर्शक विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच के गवाह बन सकेंगे. बता दें कि पूरे देश में कोरोना के केस तेजी से घटे हैं. मौजूदा समय में कोरोना के मामले घटकर एक लाख से भी कम रह गए हैं.

बता दें कि जनवरी में भारत में कोरोना वायरस (Third Wave of Coronavirus) की तीसरी लहर पीक पर थी. इसके बाद फरवरी के शुरुआती समय में वेस्ट इंडीज की टीम भारत आई थी, जिसके शुरुआती तीन मैच बंद दरवाजों के पीछे अहमदाबाद में खेले गए थे. वहीं, कोलकाता में दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच और फिर धर्मशाला में तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच के दौरान दर्शकों को मैदान पर आने की अनुमति दी गई थी, लेकिन लखनऊ में खेले गए पहले टी-20 मैच में दर्शकों को एंट्री नहीं मिली थी. हालांकि लखनऊ मैच के समय यूपी में चुनाव चल रहे थे. 

जय शाह ने कहा कि हमने कोरोना के मामलों को देखते हुए अहमदाबाद में दर्शकों को अनुमति नहीं दी थी. लेकिन हालात सुधर जाने के बाद हमने कोलकाता और धर्मशाला के हुए मैचों में दर्शकों को अनुमति दी थी. उन्होंने कहा कि ये फैसला भी राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों की अनुमति के बाद लिया गया है. जय शाह ने आगे कहा, ‘ये विराट कोहली का 100वां टेस्ट मैच होगा. वो हमारे चैंपियन खिलाड़ी हैं. ऐसे में दर्शकों के आने से उनमें भी उत्साह का संचार होगा.’

बुधवार से मिलेंगे टिकट

पीसीए के कोषाध्यक्ष आरपी सिंघला ने बताया कि बुधवार से टेस्ट मैच के लिए टिकटों की बिक्री शुरु हो जाएगी. हालांकि टिकट की बिक्री ऑनलाइन ही होगी. ताकि टिकट काउंटर पर लोगों की भीड़ न उमड़े.



संबंधित लेख

First Published : 01 Mar 2022, 10:58:09 PM


For all the Latest
Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here