सौरव गांगुली को पता है कि विराट कोहली शुक्रवार को जब अपने 100वें टेस्ट के लिए मैदान पर उतरेंगे तो यह उनके लिए कितना बड़ा लम्हा होगा. लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और पूर्व राष्ट्रीय कप्तान को भरोसा है कि यह दिग्गज बल्लेबाज भविष्य में अपने करियर में और बड़ी उपलब्धियां हासिल करेगा.

बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा कि गए वीडियो संदेश में गांगुली ने कोहली को बधाई देते हुए कहा कि वह यहां श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में जब मैदान पर उतरेंगे तो यह उनके लिए सपना साकार होने वाला लम्हा होगा.

कोहली सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, गांगुली, हरभजन सिंह और इशांत शर्मा के बाद 100 टेस्ट खेलने वाले 12वें भारतीय बनेंगे. गांगुली ने अपने संदेश में कहा, ‘‘यह भारतीय क्रिकेट में बड़ी उपलब्धि है, जब आप देशके लिए क्रिकेट खेलना शुरू करते हो तो 100 टेस्ट मैच खेलने का सपना देखते हो. यह विराट के लिए बड़ा लम्हा है, यह भारतीय क्रिकेट के लिए एतिहासिक पल है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं निजी तौर पर 100 टेस्ट की उपलब्धि का हिस्सा रहा हूं, 11 साल पहले. बीसीसीआई की ओेर से तथा 100 टेस्ट खेलने वाले पूर्व कप्तान के रूप में मैं उसे शुभकामनाएं देता हूं. उसका करियर शानदार रहा है. उसके पास अब भी और बड़ी उपलब्धियां हासिल करने का समय है.’’

कोहली और गांगुली के बीच पिछले कुछ समय में रिश्ते उतार चढ़ाव भरे रहे हैं और इस दौरान कोहली का कप्तानी करियर भी खत्म हो गया.

गांगुली ने कहा था कि कप्तान बने रहने के आग्रह के बावजूद कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी. कोहली ने हालांकि कहा कि जब उन्होंने पहली बार पद छोड़ने की इच्छा जताई तो उनसे इस तरह का कोई आग्रह नहीं किया गया. इसके बाद कोहली को एकदिवसीय टीम के कप्तान के रूप में हटा दिया गया और जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला गंवाने के बाद उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी.

यह भी पढ़ें : IND vs SL: टीम इंडिया में रहाणे-पुजारा की अब भी वापसी संभव? जानिए रोहित शर्मा ने क्या दिए संकेत



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here