Home IPL सामने आया IPL का वेन्यू, जानिए कहां होंगे मुकाबले, सौरव गांगुली ने...

सामने आया IPL का वेन्यू, जानिए कहां होंगे मुकाबले, सौरव गांगुली ने दी जानकारी

0
58

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया कि आईपीएल 2022 के लीग मुकाबले महाराष्ट्र में खेले जाएंगे। जो मुंबई, नवी मुंबई और पुणे के मैदानों में होंगे। वहीं प्लेऑफ मुकाबलों के लिए वेन्यू तय नहीं हुआ है। इस मामले में अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम रेस में सबसे आगे हैं।

नयी दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का अगला सत्र भारत में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आईपीएल के लीग मुकाबले महाराष्ट्र में खेले जाएंगे। जबकि प्लेऑफ मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होंगे। हालांकि इसकी अभी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन माना जा रहा है कि बीसीसीआई जल्द ही इस वेन्यू पर मुहर लगा सकती है। 

इसे भी पढ़ें: IPL में दूसरे सबसे महंगे यह खिलाड़ी नहीं खेलेंगे लीग, RCB ने 15 करोड़ में खरीदा था 

यूएई में हुआ था पिछला आईपीएल

आईपीएल का पिछला सत्र भारत और यूएई में खेला गया था। दरअसल, कोरोना वायरस महामारी की वजह से आईपीएल को बीच में रोकना पड़ा और फिर यूएई में इसका आयोजन किया गया। जहां पर आईपीएल का दूसरा चरण खेला गया था। लेकिन इस बार बीसीसीआई यूएई में आईपीएल का आयोजन नहीं कराना चाहता है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने स्पोर्ट्स स्टार के साथ बातचीत में बताया कि आईपीएल 2022 के लीग मुकाबले महाराष्ट्र में खेले जाएंगे। जो मुंबई, नवी मुंबई और पुणे के मैदानों में होंगे। वहीं प्लेऑफ मुकाबलों के लिए वेन्यू तय नहीं हुआ है। इस मामले में अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम रेस में सबसे आगे हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही वेन्यू तय किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: जानिए IPL नीलामी में कौन सा खिलाड़ी किस आधार मूल्य वर्ग में है शामिल 

भारत में ही होगा आईपीएल का आयोजन

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि अगर कोरोना के मामले ज्यादा नहीं बढ़ते हैं तो आईपीएल का आयोजन देश में ही होगा। जहां तक वेन्यू का सवाल है। हम महाराष्ट्र में मुकाबले कराने के बारे में विचार कर रहे हैं।

दर्शकों के बिना होंगे मुकाबले

कुछ वक्त पहले सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई थी कि आईपीएल के आगामी सत्र का आयोजन भारत में ही होगा। इस दौरान दर्शकों के बिना मुकाबले खेले जाएंगे।

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here