आईपीएल 2022 में इस बार दो नई टीमें शामिल हुई है। इस टीम का कप्तान उस खिलाड़ी को बनाया गया है जो मुंबई इंडियंस की टीम का सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी था। हम बात कर रहे हैं आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस की टीम की जिसकी कप्तानी ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या कर रहे हैं। गुजरात टाइटंस की टीम ने आईपीएल मेगा ऑक्शन में कई महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करके बेहतरीन टीम बनाई है। आज इस आर्टिकल में हम गुजरात टाइटंस की किस तरह की प्लेइंग इलेवन हो सकती है टीम का मजबूत पक्ष क्या है और इस टीम की कमजोर कड़ी क्या है इसकी विस्तृत जानकारी आपको देने जा रहे हैं।

सलामी बल्लेबाजी

गुजरात टाइटंस की टीम की सलामी जोड़ी की बात करें तो इस टीम ने शुभमन गिल को अपनी टीम में शामिल किया था। ऐसे में शुभमन गिल सलामी बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। तो गिल के जोड़ीदार के रूप में ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड शुभमन गिल का साथ देते नजर आ सकते हैं।

मिडिल ऑर्डर

गुजरात टाइटंस की टीम के मध्यक्रम की बात करें तो मध्यक्रम में नंबर 3 पर एक नया खिलाड़ी खेलता नजर आ सकता है। इस खिलाड़ी का नाम है अभिनव सादरंगानी। मध्यक्रम में अन्य विकल्पों की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ खिलाड़ी डेविड मिलर और हार्दिक पांड्या मध्यक्रम में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

ऑलराउंडर

गुजरात टाइटंस की टीम के पास ऑलराउंडर खिलाड़ियों की भी अच्छी लंबी फेहरिस्त मौजूद है लेकिन अगर बेहतरीन विकल्पों की ओर नजर डालें तो इनके पास डोमिनिक ड्रेक्स, विजय शंकर और राहुल तेवतिया जैसे विकल्प मौजूद हैं इनमें से कोई दो खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में खेलते नजर आ सकते हैं।

गेंदबाजी

गुजरात टाइटंस की गेंदबाजी की बात करें तो टीम के पास स्पिन विभाग में राशिद खान के रूप में सबसे बेहतरीन T20 गेंदबाज मौजूद हैं। ऐसे में राशिद खान प्लेइंग इलेवन में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। तो वहीं तेज गेंदबाजी में टीम के पास मोहम्मद शमी, ऑलराउंडर विक्की ओतस्वाल, लोकी फर्गुसन, वरुण आरोन, जयंत यादव जैसे विकल्प मौजूद हैं।

मजबूत पक्ष

गुजरात टाइटंस की टीम के मजबूत पक्ष की बात करें तो टीम काफी संतुलित नजर आ रही है। हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान हैं और अगर हार्दिक पांड्या बल्ले के साथ गेंदबाजी भी करते हैं तो टीम के पास एक ऑलराउंडर खिलाड़ी का विकल्प बढ़ जाता हैं। ऐसे में टीम के पास तीन बेहतरीन ऑलराउंडर मौजूद रहेंगे जो T20 क्रिकेट में बेहद शानदार विकल्प माना जाता है। तो वहीं टीम के पास बल्लेबाजी में भी वह गहराई मौजूद है जो किसी भी आक्रमण को तहस-नहस कर सकती है।

कमजोर पक्ष

गुजरात टाइटंस की टीम के कमजोर पक्ष की बात की जाए तो हार्दिक पांड्या को कप्तानी का अनुभव नहीं है हार्दिक पांड्या ने कभी भी किसी भी फॉर्मेट में यहां तक कि घरेलू क्रिकेट में भी किसी टीम की कप्तानी नहीं की है यह हार्दिक पांड्या के लिए एकदम नया अनुभव रहेगा अब देखना यह है कि हार्दिक पांड्या किस तरह से गुजरात टाइटंस की टीम को लीड करते हैं यह गुजरात टाइटंस की टीम की जीत और हार के ऊपर काफी कुछ हार्दिक पांड्या की कप्तानी निर्भर करेगी कुछ युवा खिलाड़ी हैं उन्हें भी आईपीएल में खेलने का अनुभव नहीं है

गुजरात टाइटंस की टीम के संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभ्मन गिल,मैथ्यू वेड, अभिनव सादरंगानी, डेविड मिलर, हार्दिक पांड्या(कप्तान) विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान,मोहम्मद शमी, लोकी फर्गुसन, वरुण आरोन



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here