बेंगलुरु: डेब्यू टेस्ट में धांसू शतक जड़ने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer vs SL) ने श्रीलंका के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट (IND vs SL Day Night Test) के पहले दिन धांसू 92 रनों की पारी खेली। वह भारत की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। एक छोर पर जहां लगातार विकेट गिरते रहे तो दूसरी ओर से श्रेयस चौके-छक्के उड़ा रहे थे। वह हालांकि थोड़ा अनलकी रहे और शतक पूरा करने से पहले ही जयविक्रमा की गेंद पर स्टंप्स आउट हो गए।

वह भारतीय पारी के आखिरी विकेट रहे। इसके साथ ही उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। दरअसल, नर्वस नाइंटीज के दौरान स्टंप आउट होने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बने। उनसे पहले दिलीप वेंगसरकर (vs पाकिस्तान्र, 1987 में 96 रन), सचिन तेंदुलकर (vs इंग्लैंड, 2001 में 90 रन) और वीरेंद्र सहवाग (vs श्रीलंका, 2010 में 99 रन) इस लिस्ट में शामिल हैं। एक अच्छी पारी शतक तक नहीं पहुंचती है तो यह वाकई में बल्लेबाज के लिए थोड़ा निराशा जनक होता है।


दरअसल, अय्यर जब शतक के करीब थे तो भारत के 9 विकेट गिर चुके थे। उनके साथ जसप्रीत बुमराह मैदान पर थे और वह जानते थे कि बुमराह कभी भी आउट हो सकते हैं। इस वजह से उन्होंने पारी को थोड़ और तेज करने का फैसला किया। इस दौरान 60वें ओवर की पहली गेंद पर जयविक्रमा को बड़ी हिट लगाने के चक्कर में चूक गए और बाकी का काम डिकवेला ने स्टंपिंग करते हुए पूरा किया। वह 10 चौके और 4 छक्के की मदद से 98 गेंदों पर 92 रन बनाकर आउट हो गए, जिससे 59.1 ओवरों में भारत की पहली 252 रनों पर सिमट गई।

Rohit Sharma-Rishabh Pant News: ‘हां, ना, हां…’ ड्रामे के बाद ऋषभ पंत की बात आखिरकार मान ही गए कप्तान रोहित शर्मा, फिर हुआ कुछ ऐसा
भारत की पहली पारी में 252 रनों के जवाब में श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही, क्योंकि उनकी आधी टीम 50 रनों पर ही पवेलियन लौट गई। इस दौरान कुसल मेंडिस (2), दिमुथ करुणारत्ने (4), लाहिरु थिरिमाने (8), धनंजय डे सिल्वा (10) और चरिथ असलंका (5) जल्द ही पवेलियन लौट गए। वहीं, दूसरी छोर पर एंजेलो मैथ्यूज अकेले टिके रहे और भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ महत्वपूर्ण रन जोड़ने चले गए।

shreyas iyer news: धांसू पारी खेलकर भी अनचाहा रिकॉर्ड बना गए श्रेयस अय्यर, सचिन-सहवाग भी हुए थे शिकारIndia vs Sri Lanka: बेंगलुरु में भारत का जलवा, श्रेयस अय्यर के बाद बुमराह-शमी छाए
इस दौरान संकट में दिख रही टीम को सातवें नंबर पर आए डिकवेला ने मैथ्यूज के साथ मिलकर संभाला और मैथ्यूज ने कुछ बड़े शॉट भी खेले, जिससे उनके स्कोरबोर्ड में इजाफा होता चला गया। लेकिन ज्यादा देर तक मैथ्यूज टिक नहीं सके और तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 85 गेंदों में 43 रन बनाकर बुमराह के शिकार बन गए, जिससे पहला दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 86 रन बन गए। डिकवेला (13) और एम्बुलडेनिया (0) क्रीज पर मौजूद हैं।

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here