नई दिल्ली: भारतीय बल्लेबाज और आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के नवनियुक्त कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) आईपीएल में उतरने के लिए तैयार हैं। उससे पहले अय्यर ने अपने पसंदीदा कप्तान के बारे में बताया है। वे लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को अपना पसंदीदा कप्तान मानते हैं। राहुल की प्रशंसा करते हुए अय्यर ने कहा कि अपने शांत व्यवहार और मैदान पर निर्णय लेने की सहज क्षमता के कारण वह उनके पसंदीदा कप्तान हैं।

KKR Review 2022: क्या श्रेयस अय्यर बदल पाएंगे किस्मत? जानें टीम कितनी तैयार

इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रोहित शर्मा के चोटिल होने के कारण राहुल को वनडे सीरीज में कप्तानी करने का मौका मिला था। इसके साथ वे दौरे पर एक टेस्ट में भी टीम के कप्तान थे। अय्यर ने कहा, ‘उनके नेतृत्व में खेलना अच्छा था। वह एक उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं। मैदान पर और टीम की बैठकों में उनके अंदर आत्मविश्वास दिखता है। वह खिलाड़ियों का जिस तरह से समर्थन करता है, वह बहुत अच्छा है।’ हालांकि, भारतीय टीम को राहुल की कप्तानी में सभी चार मैच में हार मिली थी।

उन्होंने कहा, ‘वह बहुत शांत स्वभाव के है और मैदान पर सहजता से निर्णय लेते हैं। मुझे उनके नेतृत्व में खेलने में मजा आया।’ राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में अय्यर से तीन ओवर गेंदबाजी भी करवायी थी। अय्यर ने चुटकी लेते हुए कहा, ‘उन्होंने मुझे तीन ओवर गेंदबाजी करने के लिए दी थी जैसा पहले किसी कप्तान नहीं किया था, हां वह मेरा पसंदीदा कप्तान है!’’

पिछले साल तक आईपीएल में राहुल पंजाब किंग्स के कप्तान थे। एक बार भी वे अपनी टीम को प्लेऑफ में नहीं पहुंचा सके। उनकी कप्तानी की काफी आलोचना भी होती है। इसके बाद भी उन्हें भविष्य का भारतीय कप्तान माना जा रहा है। राहुल के पास आईपीएल 2022 में एक बार फिर खुद को साबित करने का मौका होगा।

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here