Home Cricket श्रेयस अय्यर को मिला ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ का खिताब, ऐसा करने...

श्रेयस अय्यर को मिला ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ का खिताब, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

0
35

टीम इंडिया ने श्रीलंका को धर्मशाला में तीसरे टी20 मैच में 6 विकेट से हराकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया. इस सीरीज के लिए भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया. उन्हें आखिरी टी20 मैच के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुना गया. श्रेयस ने आखिरी मुकाबले में ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए नाबाद 73 रन बनाए. अय्यर ने इस मैच में अर्धशतकीय पारी के बाद एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. उन्होंने मैच के बाद बताया वे किस तरह से बैटिंग कर रहे थे.

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ और ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुने गए श्रेयस ने कहा, ”मैं काफ़ी अच्छे तरीके से अपने शॉट्स को टाइम कर रहा था. जब इस तरह का मौका मिले और आप इस तरह प्रदर्शन करें तो काफी अच्छा महसूस होता है. आज का विकेट में डबल पेस था. मैंने इंजरी के बाद अच्छी तरह से वापसी की है. यह सफर इतना आसान नहीं था, मेरे लिए इस सीरीज में सबसे खास दूसरे टी20 में खेली गई पारी थी.”

श्रेयस ने तीसरे टी20 मैच में 45 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 73 रन बनाए. जबकि दूसरे टी20 में उन्होंने 44 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 74 रन बनाए थे. इस पारी में श्रेयस ने 6 चौके और 4 छक्के लगाए. इस टैलेंटेड बैट्समैन ने लखनऊ टी20 में भी शानदार पारी खेली थी. श्रेयस ने 28 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 57 रन बनाए थे.

अय्यर ने इस सीरीज में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वे टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत के लिए 200 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने तीन मैचों में 3 अर्धशतकों की मदद से 204 रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL 3rd T20: सिराज की खतरनाक गेंद पर चकमा खा गए गुनाथिलका, वीडियो में देखें कैसे हो गए जीरो पर आउट

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here