Home Trending In Cricket श्रेयस अय्यर ने रचा इतिहास, घरेलू धरती पर T20I में यह कमाल...

श्रेयस अय्यर ने रचा इतिहास, घरेलू धरती पर T20I में यह कमाल करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

0
53


नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया। धर्मशाला में खेले गए तीसरे मुकाबले में भी उन्होंने अर्धशतक लगाया और भारतीय टीम की जीत का मुख्य आधार साबित हुए। श्रेयस अय्यर को इस सीरीज में विराट कोहली की जगह यानी नंबर तीन पर आजमाया गया था और उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से भारत को इस सीरीज में जीत दिलाने में कमाल की भूमिका अदा की। उन्होंने लगातार तीन मैचों में तीन नाबाद अर्धशतक लगाए और पूरे सीरीज के दौरान उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए उन्हें ‘प्लेयर आफ द सीरीज’ चुना गया। 

श्रेयस अय्यर ने रचा इतिहास

भारतीय धरती पर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के लगातार तीन मैचों में श्रेयस अय्यर से पहले किसी भी बल्लेबाज ने 50 प्लस स्कोर नहीं बनाया था, लेकिन अय्यर ने ये कमाल कर दिया और इतिहास रच दिया। उन्होंने भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीनों मैचों में लगातार 50 प्लस की पारी खेलने वाले पहले बल्लेबाज बनने का गौरव हासिल किया। 

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में लखनऊ में श्रेयस अय्यर ने नाबाद 57 रन की पारी खेली थी और इस मैच में भारत को 62 रन से जीत मिली थी। दूसरे मैच में धर्मशाला में उन्होंने नाबाद 74 रन की पारी खेली और इस मैच में  भारत को 7 रन से जीत मिली थी। वहीं तीसरे मैच में उन्होंने 45 गेंदों का सामना करते हुए एक छक्के और 9 चौकों की मदद से नाबाद 73 रन की पारी खेली। श्रेयस अय्यर की इस पारी के दम पर भारत को तीसरे मैच में 6 विकेट से जीत मिली और टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से क्लीन स्विप कर दिया। 

श्रेयस अय्यर ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकार्ड

श्रीलंका के खिलाफ किसी भी टी20 सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड रोहित शर्मा के नाम पर था, लेकिन अब श्रेयस अय्यर ने उनका रिकार्ड तोड़ दिया। वो श्रीलंका के खिलाफ किसी भी टी20 सीरीज (तीन मैचों की) में भारत की तरफ से 200 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। श्रेयस ने इस सीरीज के तीन मैचों में कुल 204 रन बनाए और वो हर पारी में नाबाद पवेलियन लौटे। 

T20I सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप 4 बल्लेबाज-

217 रन- डेविड वार्नर 

211 रन – ग्लेन मैक्सवेल

204 रन – श्रेयस अय्यर

162 रन – रोहित शर्मा

Edited By: Sanjay Savern



Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here