भारत ने वेस्टइंडीज को कोलकाता में खेली गई टी20 सीरीज में 3-0 से हराया. इस सीरीज के आखिरी मैच में भारत ने 17 रनों से जीत हासिल की. भारत की इस जीत में सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर का अहम योगदान रहा. इस मुकाबले के दौरान भारतीय टीम को एक झटका लग गया. गेंदबाज दीपक चाहर को चोटिल होने की वजह से मैदान से बाहर जाना पड़ा. भारत और श्रीलंका के टी20 सीरीज खेली जानी है. इससे पहले यह टीम इंडिया के लिए बड़ा नुकसान साबित हो सकता है.  

भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम 20 ओवरों में 167 रन ही बना सकी. इस दौरान चाहर ने दोनों शुरुआती विकेट झटके और वह अपने दूसरे ओवर की अंतिम गेंद में रन-अप के दौरान लंगड़ाने लगे और मैदान से बाहर चले गए. उनकी चोट का स्थिति की गंभीरता का पता किया जा रहा है. अगर यह ‘टीयर’ है तो उनका इंडियन सुपर लीग में खेलना भी संदिग्ध ही होगा, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने नीलामी में उनकी सेवाओं के लिये 14 करोड़ रूपये खर्च किए.

ग्रेड एक के टीयर को पूरी तरह ठीक होने और रिहैबिलिटेशन में छह हफ्ते का समय लगता है. पर अभी उनका श्रीलंका के खिलाफ 24 फरवरी से लखनऊ में शुरू में हो रही तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में खेलना निश्चित रूप से संदिग्ध है.

बता दें कि भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 184 रन बनाए. इसके जवाब में वेस्टइंडीज की 167 रन ही बना सकी. इस सीरीज में जीत के बाद अब टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ 24 फरवरी से टी20 सीरीज खेलेगी. 

यह भी पढ़ें : वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ, भारत ने तीसरे टी-20 में 17 रनों से हराकर 3-0 से सीरीज जीती

इंडियन एयरफोर्स का जवान होने से लेकर टीम इंडिया का खिलाड़ी बनने तक, ऐसा रहा है सौरभ कुमार का सफर

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here