1 of 1





मुंबई । दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता और भारत के दिवंगत क्रिकेट कप्तान मंसूर अली खान पटौदी की पत्नी शर्मिला टैगोर ने खुलासा किया है कि प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर ने 1983 विश्व कप विजेता टीम के लिए 20 लाख रुपये जुटाए थे, जिनका 6 फरवरी को 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अभिनेत्री ने कहा कि उस समय भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) एक आकर्षक निकाय नहीं था और उनके पास खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए धन नहीं था।

टैगोर ने रविवार को आज तक को बताया, “उन्हें (लता मंगेशकर) क्रिकेट का बहुत शौक था। 1983 में, जब हमने विश्व कप जीता, तो उन्होंने अपने भाई (हृदयनाथ मंगेशकर) के साथ धन जुटाया। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 20 लाख रुपये जुटाए थे।”

टैगोर ने कहा, “उस समय बीसीसीआई के पास इतना पैसा नहीं था। गोवा के लिए भी, सुधीर फड़के साहब (जो गोवा स्वतंत्रता आंदोलन में शामिल थे) के साथ, उन्होंने गोवा लिबरेशन के लिए एक संगीत कार्यक्रम किया और उन्होंने उसमें भी योगदान दिया।”

8 जनवरी को लता मंगेशकर के कोरोना संक्रमित होने के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका वहां इलाज चल रहा था और 6 फरवरी को उन्होंने अंतिम सांस ली।

1983 विश्व कप विजेता टीम के एक सदस्य, कीर्ति आजाद ने महान गायिका के साथ बिताए पलों को याद किया, नई दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में ट्रॉफी लिए हुए टीम के साल लता मंगेशकर की एक फोटो पोस्ट की, जिसमें पूर्व कप्तान कपिल देव और मोहिंदर अमरनाथ के भी शामिल थे।

आजाद ने लिखा, “लता दीदी हम आपको याद करेंगे। 83 की पूरी विश्व कप विजेता टीम टीम के लिए आपके योगदान को कभी नहीं भूलेगी। लता मंगेशकर हम आजीवन आपके ऋणी रहेंगे।”

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया कि कैसे लता मंगेशकर की आवाज कभी बूढ़ी नहीं हुई और ट्वीट करते हुए उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Sharmila Tagore reveals how Lata Mangeshkar raised 20 lakh for 1983 Cup-winning team



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here