भारतीय क्रिकेट टीम ने एक दिन पहले ही इंग्लैंड को हराकर अपना पांचवां अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup)​ खिताब जीता है। यश धुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में इंग्लैंड को चार विकेट से मात देकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। इस खिताबी जीत के बाद टीम को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर ने युवा टीम को बधाई दी। हालांकि बधाई देते समय शाहिद एक बड़ी गलती कर बैठे और इसके बाद अब वह सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल हो रहे हैं। 

शाहिद ने ‘बॉयज इन ब्लू’ की तारीफ तारीफों के पुल बांधे, लेकिन सोशल मीडिया पर को विश करते हुए उन्होंने एक बड़ी गलती की। अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम को बधाई देते समय उन्होंने गलती से 2018 वाली टीम की तस्वीर शेयर कर दी, जिसमें कप्तान पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, कमलेश नागरकोटि और शिवम मावी नजर आ रहे हैं। हालांकि शाहिद ने अपनी इस पोस्ट को तुरंत डिलीट कर दिया, लेकिन तब तक फैंस उनके इस पोस्ट का स्क्रीनशॉट लेकर सोशल मीडिया पर इसे वायरल कर चुके थे। फैंस ने इसके बाद शाहिद को ट्रोल करना शुरू कर दिया। 

स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा, ‘भाई, ये क्या कर दिया… गलती से मिस्टेक..।’ इसके अलावा और कई फैंस ने इस पोस्ट को लेकर शाहिद को ट्रोल करना शुरू कर दिया। एक्टर का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि जब क्रिकेट में रुचि नहीं है तो फिर पोस्ट क्यों करते हो। 

भारत ने रिकॉर्ड पांचवां खिताब जीता

भारत ने दिल्ली के खिलाड़ी और कप्तान यश धुल की अगुआई में अंडर-19 वर्ल्ड कप खिताब जीता है। टीम ने इससे पहेल, 2000 में मोहम्मद कैफ की कप्तानी में, 2008 में विराट कोहली की कप्तानी में, 2012 में उन्मुक्त चंत की कप्तानी में और 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में यह खिताब अपने नाम किया था। अब तक किसी भी टीम ने इतनी बार अंडर-19 वर्ल्ड कप नहीं जीता है। भारत 14 एडिशन में से 9 में फाइनल खेल चुका है। पिछले चार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने वाले भारत के लिए यह रिकॉर्ड पांचवां खिताब है। 



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here