नई दिल्ली: वर्ल्ड क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में शुमार रहे सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की किस्मत खुल गई है. अर्जुन तेंदुलकर को IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में 30 लाख रुपये में खरीद लिया गया है. अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस की टीम ने खरीदा है. अर्जुन तेंदुलकर को इस साल मुंबई इंडियंस की तरफ से 30 लाख रुपये की सैलरी मिलेगी. 

सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की खुल गई किस्मत

अपने पिता सचिन तेंदुलकर से बिल्कुल अलग अर्जुन तेंदुलकर तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं. पिछले साल भी फरवरी 2021 में हुई IPL की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने अर्जुन तेंदुलकर को 20 लाख रुपये में खरीदा था. एक सीजन के बाद उन्हें मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया. IPL 2022 की नीलामी में अर्जुन तेंदुलकर को एक बार फिर से मुंबई इंडियंस ने खरीदा है. 

IPL में पिता-पुत्र की पहली जोड़ी 

सचिन तेंदुलकर और अर्जुन तेंदुलकर की जोड़ी आईपीएल इतिहास में नीलाम होने और किसी एक टीम के लिए खेलने वाली पिता-पुत्र की पहली जोड़ी बन गई है. सचिन ने साल 2008 से 2013 तक आईपीएल के 6 सीजन में हिस्सा लिया था. इस दौरान उन्होंने खेले 78 मैच में 34.83 की औसत से 2334 रन बनाए थे. उनका सर्वाधिक निजी स्कोर नाबाद 100* रन रहा था. सचिन के नाम आईपीएल में 1 शतक और 13 अर्धशतक दर्ज हैं.

पिता की वजह से सुर्खियों में रहे अर्जुन तेंदुलकर

अर्जुन तेंदुलकर लगातार अपने पिता की वजह से सुर्खियों में रहे हैं, लेकिन अपने खेल की वजह से वो नाम या मुकाम हासिल नहीं कर सके हैं जो उनके पिता ने अपने करियर के शुरुआती दौर में हासिल कर लिया था. हालांकि उनके ऊपर शुरुआत से ही हर किसी की नजर रही है और हर कोई चाहता है कि वो पिता की तरह क्रिकेट के मैदान पर अपना एक अलग मुकाम हासिल कर सकें.



Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here