Home Trending In Cricket भारत बनाम श्रीलंका: तीसरे टी-20 में 18 रन बनाते ही खास रिकॉर्ड...

भारत बनाम श्रीलंका: तीसरे टी-20 में 18 रन बनाते ही खास रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे रोहित, विराट और धोनी को पीछे छोड़ने का मौका

0
16


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, धर्मशाला
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Sun, 27 Feb 2022 05:10 PM IST

सार

रोहित शर्मा के पास तीसरे टी-20 मैच में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ने का मौका होगा। रोहित इस मैच में टी-20 में एक हजार रन पूरे कर सकते हैं। 
 


रोहित शर्मा
– फोटो : बीसीसीआई

ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में रोहित शर्मा एक और खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। वे टी-20 में दूसरे सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले कप्तान बन सकते हैं। इस मामले में रोहित पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं। हालांकि, अभी भी रोहित पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से पीछे ही रहेंगे। बाबर ने सिर्फ 26 मैचों में यह कीर्तिमान अपने नाम किया था, जबकि रोहित के पास 28वें मैच में एक हजार रन पूरे करने का मौका है। 

भारत के लिए धोनी और कोहली कप्तानी करते हुए टी-20 क्रिकेट में एक हजार रन बना चुके हैं। रोहित ऐसा करने वाले तीसरे कप्तान होंगे। हालांकि, धोनी और कोहली ने काफी ज्यादा पारियों में एक हजार रन बनाए थे, जबकि रोहित सिर्फ 28 पारियों में ऐसा कर सकते हैं। 

पाकिस्तान के बाबर पहले पायदान पर

अंतरराष्ट्रीय टी-20 में कप्तानी करते हुए बाबर आजम सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले कप्तान हैं। पाकिस्तान की टी-20 टीम की कप्तानी मिलने के बाद 26में मैच में ही उन्होंने एक हजार रन बना लिए थे। वहीं रोहित के पास 28 पारियों में ऐसा करने का मौका है। इस सीरीज के दूसरे मैच में रोहित कुछ खास नहीं कर पाए थे। ऐसे में तीसरे मैच में वे बेहतरीन पारी खेलकर सीरीज खत्म करना चाहेंगे। 

श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीत सकता है भारत

अगर भारतीय टीम सीरीज के तीसरे मैच में भी श्रीलंका को हरा पाती है तो यह लंकाई टीम के खिलाफ भारत की 17वीं टी-20 जीत होगी। अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में कोई भी टीम किसी भी विपक्षी के खिलाफ इतनी जीत नहीं हासिल कर पाई है। तीसरा टी-20 जीतते है भारत किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाली टीम बन जाएगी। 

इसके साथ ही भारत के पास लगातार 12वां मैच जीतने का मौका है। अगर भारत श्रीलंका को तीसरे टी-20 में हराता है तो यह भारत की लगातार 12वीं जीत होगी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड अफगानिस्तान के नाम है। अफगानिस्तान ने लगातार 12 टी-20 मैच जीते हैं और भारत अफगान टीम की बराबरी कर सकता है। 



Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here