Home Trending In Cricket Rohit Sharma की कप्तानी नहीं आई Sunil Gavaskar को रास! कप्तान के...

Rohit Sharma की कप्तानी नहीं आई Sunil Gavaskar को रास! कप्तान के इस फैसले पर सरेआम कर दी फजीहत

0
50


नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला अहमदाबाद में खेला जा रहा है. इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर जब टीम इंडिया बल्लेबाजी करने आई तो कप्तान रोहित शर्मा के एक फैसले ने सभी को चौंका दिया. रोहित इस मैच में ऋषभ पंत के साथ पारी की शुरुआत करने आए. हालांकि ये फैसला ज्यादा सफल ना हुआ और अब भारत के दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर रोहित पर भड़क उठे हैं. 

रोहित ने लिया ये चौंकाने वाला फैसला 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है. सभी ये मान कर चल रहे थे कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ वो ही ओपनिंग करने उतरेंगे, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को ओपनिंग करने के लिए उतार दिया, लेकिन रोहित शर्मा का ये फैसला कोई भी कमाल नहीं दिखा पाया और सभी भारतीय फैंस को निराश होना पड़ा. 

काम ना आया रोहित का फैसला

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) हमेशा अपने आक्रामक खेल के लिए जाने जाते हैं, लेकिन भारत की तरफ से पहली बार ओपनिंग करने उतरे पंत ने बहुत ही धीमी बल्लेबाजी की और वह खुलकर शॉट नहीं खेल पा रहे थे. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 34 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 18 रनों की पारी खेली. जब उनके ऊपर भारतीय टीम को बड़ी शुरुआत दिलाने की बड़ी जिम्मेदारी थी. तब वह टीम इंडिया (Team India) की नाव बीच मंझदार में छोड़कर पवेलियन वापस लौट गए. ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को उनको ओपनिंग पर उतारने का दांव उल्टा पड़ गया. 

गावस्कर ने उतारा गुस्सा

सुनील गावस्कर रोहित के इस फैसले से खुश नजर नहीं आए और उन्होंने इस बात पर सवाल भी खड़े किए. गावस्कर ने भी इस अपनी मैच के बीच में टीवी चैनल पर बात करते हुए कहा कि रोहित और पंत को ओपनर के रूप में टीम में शामिल करना आखिरी ऑप्शन होना चाहिए था. मैं तो आखिरी ऑप्शन के रूप में इन दोनों को ओपनिंग में बल्लेबाजी करवाता. गावस्कर ने कहा कि रोहित के साथ अगर शिखर धवन नहीं है तो केएल राहुल को ही ओपनिंग करनी चाहिए थी. वहीं आप ईशान किशन की तरफ भी जा सकते थे.

11 साल बाद हुआ ऐसा 

11 साल बाद ऐसा हो रहा था कि भारत की तरफ से ओपनिंग के लिए कप्तान और विकेटकीपर मैदान पर उतरे हों. इससे पहले वीरेंद्र सहवाग और पार्थिव पटेल ने कप्तान और विकेटकीपर के तौर भारत के लिए ओपनिंग की थी. अब भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने ओपनिंग की है.





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here