नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली भारतीय टीम इस समय शानदार प्रदर्शन कर रही है. विराट कोहली (Virat Kohli) के टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद रोहित अब तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान हैं. रोहित श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बतौर कप्तान मैदान पर दिखाई देंगे. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने ‘हिटमैन’ को सम्मानित करने का फैसला किया है . रोहित घरेलू क्रिकेट मुंबई की ओर से खेलते हैं.

पीटीआई के मुताबिक, एमसीए की गुरुवार को हुई शीर्ष परिषद की बैठक में रोहित को सम्मानित करने का फैसला लिया गया। परिषद के एक सदस्य ने कहा, ‘आज शीर्ष परिषद बैठक में रोहित शर्मा को सभी तीनों प्रारूपों का कप्तान बनने के लिए सम्मानित करने का फैसला किया गया. रोहित के अलावा अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी को भी एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा.

क्या गांगुली-द्रविड़ से हुई बातचीत सार्वजनिक करने पर साहा को नोटिस भेजेगी BCCI? जानिए क्या है बोर्ड का प्लान

IND vs SL, 2nd T20 Live Streaming: भारत v श्रीलंका दूसरे टी20 में कब और कहां होगी टक्कर, यहां देखें लाइव टेलीकास्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भी एमसीए ने सम्मानित करने का फैसला किया है. एसोसिएशन ने कहा कि आईपीएल 2022 से पहले सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें पृथ्वी शॉ और सरफराज खान भी सम्मानित होंगे.

भारत ने श्रीलंका को पहले टी20 में 62 रन से हराया 

सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (56 गेंद में 89 रन) और श्रेयस अय्यर (नाबाद 56 रन) की अर्धशतकीय पारियों से भारत ने गुरुवार को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका को 62 रन से शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली. वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली सफेद गेंद की सीरीज में सूपड़ा साफ करने के बाद आत्मविश्वास से ओत प्रोत भारतीय टीम ने इस सीरीज में भी सकारात्मक शुरुआत की. यह भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार 10वीं जीत है. टीम ने ईशान और श्रेयस की पारियों से 2 विकेट पर 199 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. श्रीलंका की टीम चरिथ असालंका (नाबाद 53 रन) के अर्धशतक के बावजूद 20 ओवर में छह विकेट पर 137 रन रन ही बना सकी.

Tags: India Vs Sri lanka, Indian cricket, Mumbai Cricket Association, Rohit sharma, Team india

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here