नई दिल्ली: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हाल ही में सीमित ओवर में टीम इंडिया के नए कप्तान बने थे. रोहित के कप्तानी करियर की शुरुआत शानदार रही और उन्होंने आते ही न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज भी जीती. इसके अलावा रोहित के आते ही टीम में कुछ बड़े बदलाव भी किए. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा था जो विराट कोहली को बेहद पसंद था, लेकिन रोहित ने उसे आते ही टीम से बाहर कर दिया. 

रोहित के आते ही बाहर हुआ ये खिलाड़ी

जब से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम के कप्तान बने हैं तभी से कुछ खिलाड़ी टीम के अंदर-बाहर जरूर हुए हैं. इन्हीं में एक नाम स्टार स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) का भी है. मिस्ट्री स्पिनर के रूप में आईपीएल से पूरी दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाले वरुण को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चुना गया था. लेकिन फिर रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. अब ये खिलाड़ी पिछली तीन सीरीज से टीम से बाहर ही बैठा है. 

वर्ल्ड कप में डुबाई थी नैया

युवा स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) को भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई थी. वरुण को आईपीएल (IPL) में उनके अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में जगह दी गई थी. लेकिन ये खिलाड़ी ऐसा प्रदर्शन वर्ल्ड कप में नहीं कर पाया, जैसे की इससे उम्मीद थी. ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में उनका भी टीम से पत्ता कटना लगभग तय ही था और ऐसा हुआ भी. वरुण टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मैचों में एक भी विकेट नहीं ले पाए. ऐसे में वरुण को आगे भी मौका दिया जाए इसका चांस काफी कम है. अब आगामी आईपीएल सीजन में वरुण अच्छा प्रदर्शन करके टीम में जगह बनाना चाहेंगे लेकिन अभी तक तो वो टीम से बाहर ही हैं.  

रोहित ने की वापसी 

सुपरस्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने चोट से उबरते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में वापसी की है. साउथ अफ्रीका दौरे से वह बाहर थे. घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है. दीपक हुड्डा, रवि विश्वनोई  और कुलदीप यादव की वापसी हुई है. इन प्लेयर्स के दम पर भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज  के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया है.

रोहित सेना ने फतह की सीरीज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला अहमदाबाद के स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 237 रन बनाए. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 193 रनों पर सिमट गई. इसी के साथ भारत ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त ले ली है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here