रोहित शर्मा ने 15 मार्च 2022 को मुंबई इंडियंस के कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ से मुलाकात की। (सोर्स- स्क्रीनशॉट ट्विटर वीडियो मुंबई इंडियंस)


© Jansatta द्वारा प्रदत्त
रोहित शर्मा ने 15 मार्च 2022 को मुंबई इंडियंस के कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ से मुलाकात की। (सोर्स- स्क्रीनशॉट ट्विटर वीडियो मुंबई इंडियंस)

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल-फॉर्मेट कप्तान के रूप में शानदार शुरुआत के बाद, रोहित शर्मा ने अब अपना ध्यान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 पर लगा लिया है। श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने के बाद रोहित शर्मा ने आईपीएल 2022 से पहले मंगलवार यानी 15 मार्च को मुंबई इंडियंस के कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ से मुलाकात की।

रोहित ने श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मुंबई इंडियंस के मौजूदा हेड कोच महेला जयवर्धने को गले लगाया। इस दौरान जयवर्धने ने रोहित शर्मा के मजे ले लिए। मुंबई इंडियंस ने इस मुलाकात का वीडियो अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर किया है। ट्विटर पर पोस्ट वीडियो में जयवर्धने को यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘कप्तानी संभालने के बाद से इनके बाल सफेद हो गए हैं।’

बता दें कि पिछले साल टी20 विश्व कप में औसत दर्जे के प्रदर्शन के बाद, रोहित शर्मा को भारत के सफेद गेंद के कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था। जब विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-2 सीरीज हारने के बाद पद छोड़ दिया तब रोहित को टेस्ट की भी कप्तानी सौंप दी गई।

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के घरेलू सीरीज जीतने के साथ ही भारतीय क्रिकेट में रोहित युग की शुरुआत हो गई है। भारत ने श्रीलंका को टी20 सीरीज में 3-0 और टेस्ट में 2-0 से हराया। रोहित ने अब तक भारत को 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में से 16 जीत दिलाई है। इसके साथ ही रोहित ने इंग्लैंड के इयोन मॉर्गन और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को पछाड़ दिया।

रोहित शर्मा ने कुल मिलाकर अपने करियर में टी20 इंटरनेशनल में अब तक 24 मैच में कप्तानी की है। इसमें से टीम इंडिया ने 22 जीत हासिल की हैं। श्रीलंका के खिलाफ जीत ने उनके नेतृत्व में भारत की लगातार 11वीं जीत है। नवंबर 2021 में टी20 फॉर्मेट के पूर्णकालिक कप्तान बनने के बाद से रोहित की यह लगातार तीसरी सीरीज जीत थी।

रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। अब मुंबई इंडियंस छठे खिताब के लिए अपने अभियान की शुरुआत 27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में करेगी।



Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here