नई दिल्ली: टीम इंडिया ने श्रीलंका को आखिरी टी20 मुकाबले में 6 विकेट से मात देकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया. भारतीय टीम की ये लगातार 12वीं टी20 जीत थी. इस जीत से कप्तान रोहित शर्मा बेहद खुश थे. लेकिन मैच में एक मौका ऐसा भी आया जब रोहित थोड़े नाराज दिखे. दरअसल मैच के दौरान ही एक खिलाड़ी की गलती से टीम को नुकसान उठाना पड़ा था जिसपर रोहित भड़क उठे.

इस खिलाड़ी पर भड़के रोहित

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मैच में एक पल ऐसा भी आया जब कप्तान रोहित शर्मा एक खिलाड़ी पर भड़क उठे. इस खिलाड़ी का नाम था संजू सैमसन. सैमसन से विकेटकीपिंग के वक्त एक ऐसी गलती हुई जिस पर रोहित थोड़े नाराज नजर आए. दरअसल श्रीलंका की पारी के 16वें ओवर के दौरान संजू से एक गेंद छूट गई और वो श्रीलंका को चौका मिल गया. इस बात पर रोहित नाराज दिखे. उस वक्त हर्षल पटेल बॉलिंग कर रहे थे और उनकी एक बाउंसर को संजू सैमसन पकड़ नहीं पाए और बॉल उनके ग्लव्स छूकर सीधा बाउंड्री को चली गई. रोहित इस बात से नाराज दिखे जिसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. 

 

टीम इंडिया ने जीती सीरीज

टीम इंडिया ने श्रीलंका को आखिरी टी20 मैच में 6 विकेट से मात दी.इसी के साथ भारतीय टीम ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया. तीसरे टी20 में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मुकाबले में श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की. श्रीलंका ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 146 रन बनाए. भारतीय बल्लेबाजों ने 147 रनों के लक्ष्य को आराम से हासिल कर लिया. 

फिर चमके श्रेयस अय्यर

श्रीलंका ने तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में भारत के सामने 147 रन का टारगेट रखा था. जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की इस जीत के हीरो भी श्रेयस अय्यर रहे. श्रेयस अय्यर ने 73 रन की नाबाद पारी खेली. इससे पहले टारगेट का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही और दूसरे ओवर में दुष्मंता चमीरा ने रोहित शर्मा को 5 रन पर आउट किया. दूसरे विकेट के लिए संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर ने  28 गेंदों पर 45 रन जोड़े. इसके बाद सैमसन 18 रन बनाकर आउट हुए. दीपक हुड्डा ने भी जीत में 21 रन का योगदान दिया. 

टीम इंडिया ने की वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले अफगानिस्तान और रोमानिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. भारतीय टीम की टी20 में ये लगातार 12वीं जीत थी. इसके साथ ही वो अफगानिस्तान और रोमानिया के साथ साझा रूप से अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में लगातार सबसे ज्यादा12 मैच जीतने वाली टीम बन गई. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इससे पहले सिर्फ दो टीमें ही लगातार 12 टी-20 मैच जीत पाई थी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here