नई दिल्ली: हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपने खेल से पूरी दुनिया में अपना नाम कमाया है. इसलिए गुजरात टाइट्ंस (Gujarat Titans)  की टीम ने उन्हें अपना कप्तान बनाया है. अब उनके जैसे ही एक घातक ऑलराउंडर को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने अपनी टीम में शामिल किया है. ये स्टार बल्लेबाज गेंद और बल्ले से तूफानी खेल दिखाने में माहिर खिलाड़ी है. इस प्लेयर ने घरेलू टूर्नामेंट में कमाल का खेल दिखाया है. 

पंजाब किंग्स ने इस खिलाड़ी को खरीदा 

घरेलू क्रिकेट के स्टार खिलाड़ी ऋषि धवन (Rishi Dhawan) को पंजाब किंग्स (Punjab Kings)  ने 55 लाख में खरीदा है. धवन अपनी धाकड़ बल्लेबाजी और कातिलाना गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनके पास मैदान के हर तरफ स्ट्रोक खेलने की कला से है. क्रिकेट पंडित मानते हैं कि अगर ऋषि धवन (Rishi Dhawan) को मौके दिए गए, तो वह सारी दुनिया में अपना डंका बजा सकते हैं. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाही कर सके. ऋषि धवन (Rishi Dhawan) इस समय बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. 

चार साल बाद हुई आईपीएल में वापसी 

ऋषि धवन (Rishi Dhawan) ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत पंजाब किंग्स की टीम से की थी, लेकिन तब वह आईपीएल में कोई भी कमाल नहीं दिखा पाए थे. 2013 में उन्होंन मुंबई इंडियंस की तरफ से खेला था. वहीं, आखिरी बार वह आईपीएल में केकेआर की तरफ से खेलते हुए दिखाई दिए थे. वह 31 साल के हो चुके हैं ऐसी उम्र में कई क्रिकेटर्स टी20 क्रिकेट खेलना छोड़ देते हैं. ऋषि धवन ने 13 आईपीएल मैचों में 153 रन बनाए हैं.

घरेलू टूर्नामेंट में दिखाया दम 

हिमाचल टीम के कप्तान ऋषि धवन (Rishi Dhawan) ने विजय हजारे ट्रॉफी 2020-21 के सीजन में कमाल का खेल दिखाया. धवन ने 8 मैचों में 458 रन और 17 विकेट लिए हैं. धवन की वजह से ही हिमाचल की टीम ने पहली बार घरेलू क्रिकेट में कोई ट्रॉफी अपने नाम की है. ऋषि ने 2018-19 सीजन में रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन 519 रन बनाए हैं. वह बहुत ही क्लासिक बल्लेबाजी करते हैं. ऋषि इससे पहले भी टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं. धवन ने 2016 में अपना डेब्यू भारतीय टीम के लिए किया था. उन्होंने तीन वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने अपने खेल से ही हिमाचल को पहली बार चैंपियन बनाया था. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here