रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम हमेशा की तरह इस बार भी आईपीएल में सबसे मजबूत टीम दिख रही है। वैसे आईपीएल में इस टीम की बात करे, तो हर साल ये सबसे अच्छे प्लेयर्स को खरीदकर एक मजबूत टीम बनाती है, लेकिन टूर्नामेंट में RCB हमेशा ही अपना बेहतरीन प्रदर्शन देने में चूक जाती है। इस बार भी RCB ने अपने 22 खिलाड़ियों वाली स्कॉड में एक से बढ़कर एक दिग्गज प्लेयर्स के साथ टीम इंडिया के हर्षल पटेल और श्रीलंका के वानिन्दु हसारंगा को भी शामिल किया है। इन सब के बावजूद RCB ने इस बार भी प्लेयर्स की खरीदारी में तीन बड़ी गलती कर दी है, जिसके बारे में आज यहां जानेंगे।

RCB ने की 3 बड़ी गलती

आईपीएल में भले ही RCB ने एक भी खिताब नहीं जीता हो, लेकिन सबसे पॉपुलर टीम में इस का नाम सबसे ऊपर आता है। RCB  साल 2016 में अपना सबसे अच्छा प्रदर्शन दिखाते हुए फाइनल तक का सफर तय करने में सफल हो पायी थी, लेकिन फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद से हार गयी। इसके बाद से ही आईपीएल के हर सीजन में सभी के मन में एक ही सवाल रहता है कि क्या इस सीजन में RCB फाइनल में जा पायेगी। ऑक्शन में खिलाड़ियों की खरीदारी में RCB ने 3 बड़ी गलती है, जिसका भुगतान शायद उन्हें टूर्नामेंट में करना पड़ सकता है।

स्पिनर्स की है कमी

मेगा ऑक्शन में rcb ने कर दी है 3 सबसे बड़ी गलती! टूट सकता है ट्रॉफी जीतने का सपना 3

RCB ने आईपीएल 2022 के ऑक्शन के दौरान कई दिग्गजों पर बोली लगाकर उन्हें खरीदा है, लेकिन इन्होने एक भी बड़े स्पिनर पर बोली नहीं लगाई है। कोरोना महामारी को देखते हुए ऐसा अनुमान लग रहा था कि शायद इस बार टूर्नामेंट का आयोजन भारत के बाहर होगा लेकिन अब इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही होने वाला है। ऐसे में RCB को अपनी टीम में एक भारतीय स्पिनर को रखना चाहिए था। वैसे तो सभी को पता है कि भारतीय मैदान स्पिनर्स के लिए बेहद ही फायदेमंद रहती है, ऐसे में RCB ने एक भी स्पिनर को अपने साथ नहीं जोड़ा है, जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ सकता है। RCB ने स्पिनर गेंदबाज के तौर पर कर्ण शर्मा को उनके बेस प्राइस पर खरीदा है। कर्ण इससे पहले सीएसके और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी खेल चुके हैं।

प्लेइंग इलेवन में होता है बहुत बदलाव

मेगा ऑक्शन में rcb ने कर दी है 3 सबसे बड़ी गलती! टूट सकता है ट्रॉफी जीतने का सपना 4

RCB की टीम हमेशा ही अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव करती रहती है। ये एक ऐसी टीम है जो अपने प्लेइंग इलेवन में बार बार बदलाव करती रहती है, जिसके वजह से टीम के खिलाड़ियों का मनोबल टूट जाता है। इस बार RCB ने कई धाकड़ बल्लेबाजो को अपने साथ जोड़ा है, तो इस बार ओपनिंग जोड़ी में बदलाव देखने को मिलेगा। इस बार ऑक्शन में RCB ने साउथ अफ्रीका के दिग्गज फाफ डु प्लेसिस को अपने साथ जोड़ा है। तो इस बार फाफ के साथ विराट कोहली ओपनिंग करने के लिए उतर सकते हैं। अगर विराट कोहली अपने ही क्रम में बल्लेबाजी करते हैं, तो फिर फाफ के साथ दिनेश कार्तिक या ग्लेन मैक्सवेल को ओपनिंग के लिए उतरना पड़ सकता है।

डेथ गेंदबाजी पर हो रही है समस्या

मेगा ऑक्शन में rcb ने कर दी है 3 सबसे बड़ी गलती! टूट सकता है ट्रॉफी जीतने का सपना 5

सभी टीम को अपने डेथ ओवरों में बेहद ही कुशल गेंदबाजो की जरूरत होती है। डेथ ओवर में ही बल्लेबाज गेंदबाजो को कूटते हुए दिखते हैं। ऐसे में RCB के पास कोई ऐसा गेंदबाज नहीं है जो डेथ ओवर्स पर गेंदबाजी कर सके। इनके पास केवल हर्षल पटेल ही है जो डेथ ओवरों में गेंदबाजी कर सके। हर्षल पटेल को अगर हटा दे तो जोश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज बचते है जो डेथ ओवरों में ज्यादा किफायती साबित नहीं होते हैं। अगर RCB ने डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी नहीं कि तो शायद इस बार भी इस टीम को फाइनल तक का सफर तय करने में मुश्किल हो सकती है।

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here