Home Cricket बिना शतक के सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले खिलाड़ी, टॉप-10 में...

बिना शतक के सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले खिलाड़ी, टॉप-10 में रविंद्र जडेजा भी शामिल

0
62

Most Runs In A Career Without A Hundred: पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मिस्बाह उल हक (Misbah ul Haq) के नाम बिना कोई शतक लगाए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. इस दिग्गज बल्लेबाज ने अपने करियर में 5 हजार से ज्यादा रन बनाए, लेकिन वे कभी शतक नहीं लगा पाए. ऐसे टॉप-10 बल्लेबाजों की लिस्ट में टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भी शामिल हैं.

टॉप-3 में तीनों पाकिस्तानी खिलाड़ी
मिस्बाह ने अपने करियर में 162 वनडे मैचों में 5122 रन बनाए लेकिन कभी शतक का स्वाद नहीं चखा. उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 96 रन है. 2 और पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं, जो बिना शतक लगाए सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की इस लिस्ट में मिस्बाह के ठीक बाद आते हैं. इसमें पाक के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (3717 रन) और विकेटकीपर बल्लेबाज मोईन खान (3266 रन) शामिल हैं.

ODI Team Records: एक वनडे में तीन शतकीय साझेदारी, इन तीन टीमों के नाम है यह खास रिकॉर्ड

टॉप-10 में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं रविंद्र जडेजा
टॉप-10 की इस लिस्ट में जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर हीथ स्ट्रिक से लेकर न्यूजीलैंड के एंड्र्यू जोंस जैसे पुराने दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं. इन सब के बीच रविंद्र जडेजा इस लिस्ट में 9वें नंबर पर आते हैं. रविंद्र जडेजा ने 168 वनडे में 2411 रन बनाए हैं लेकिन अब तक शतक उनके नसीब में नहीं आई है. टीम इंडिया के इस ऑलराउंडर ने वनडे क्रिकेट में 32.58 की औसत से रन बनाए हैं. इनका वनडे में सर्वोच्च स्कोर 87 रन रहा है.

IPL Records: IPL में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट हुआ है यह दिग्गज, टॉप-5 में सभी भारतीय



Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here