Home IPL रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल की आलोचना करने वाले पूर्व क्रिकेटरों को दिया...

रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल की आलोचना करने वाले पूर्व क्रिकेटरों को दिया करारा जवाब

0
46

भारतीय टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) ने आईपीएल (IPL) की आलोचना करने वाले क्रिकेटरों को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि कुछ पूर्व क्रिकेटर ऐसे हैं जो बिना किसी वजह के आईपीएल की आलोचना करते हैं। आईपीएल हमेशा उनके रडार पर होता है।

दरअसल आईपीएल में इस बार दो नई टीमें और आ गई हैं। इससे टूर्नामेंट में मैचों की संख्या बढ़ जाएगी। ऐसे में कई पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि आईपीएल की वजह से इंटरनेशनल मैचों पर असर पड़ेगा।

आईपीएल की वजह से ज्यादा क्रिकेटरों को मौका मिलने लगा है – अश्विन

वहीं अश्विन ने कहा है कि आईपीएल शेड्यूल से पहले ही सभी देशों का इंटरनेशनल शेड्यूल तैयार हो जाता है। दो नई टीमें आने के बावजूद सिर्फ दो ही हफ्ते का गेम और आगे बढ़ा है। इसलिए लीग की आलोचना करना सही नहीं है। उन्होंने कहा,

आईपीएल कई सालों से रडार पर है। अचानक कुछ पूर्व क्रिकेटर बिना किसी कारण के आईपीएल को बुरा बताने लगते हैं। अगर आप 2008 या 2010 की स्थिति को याद करें तो केवल 20-25 क्रिकेटर ही भारतीय टीम की तरफ से खेलने के लिए मौजूद रहते थे। पहले 10 साल के अंतराल में केवल 15-25 क्रिकेटरों को ही खेलने का मौका मिलता था। अब आईपीएल की वजह से हर साल लगभग 70-80 भारतीय क्रिकेटरों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलता है।

दरअसल इंग्लैंड के पत्रकार लॉरेंस बूथ ने ट्वीट किया था कि आईपीएल में साल का एक हिस्सा चला जाता है। अश्विन ने उनके ट्वीट को लेकर ही ये बयान दिया। उन्होंने कहा कि इंग्लिश प्रीमियर लीग में भी छह महीने का विंडो होता है। हालांकि वहां पर मैचों के बीच काफी ज्यादा गैप होता है। इसके अलावा उसी समय दुनिया में अन्य फुटबॉल लीग भी चल रही होती हैं।


Edited by सावन गुप्ता



Source

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here