तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने गुजरात टाइटन्स की ओर से खेलते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हुए मुकाबले में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपा दिया। शमी ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के चौथे मुकाबले में लखनऊ के टॉप आर्डर को धराशायी कर दिया। उन्होंने केएल राहुल को मैच की पहली गेंद पर कैच आउट करवाया, जिसके बाद उन्होंने क्विंटन डिकाक को आउट किया और फिर मनीष पांडे को पवेलियन भेजा। 

नए आईपीएल फ्रेंचाइजी से खेलते हुए शमी ने तीन विकेट झटकते हुए गुजरात टाइटन्स की पहली आईपीएल जीत में अहम भूमिका निभाई। शमी ने 25 रन देते हुए 3 विकेट चटकाए थे। 

31 वर्षीय शमी को अक्सर आधुनिक समय के क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ सीम पोजिशन वाले गेंदबाजों में शामिल किया जाता है और भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने महान कपिल देव का भी उदाहरण दिया, जो सीम गेंदबाजी के शानदार उदाहरण थे।

IPL 2022: आंद्रे रसल की पारी देख इंग्लिश बल्लेबाज सैम बिलिंग्स डरे, बताया दुनिया का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी

संबंधित खबरें

 

शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया, “वह बहुत फिट और भूखा है। और उसके पास स्विंग है। मैं कहता था, ‘कपिल देव को सुबह 2 बजे उठाओ और उसे गेंदबाजी करने के लिए कहो। वह शानदार आउटस्विंग करेगा’। शमी सहित कुछ खिलाड़ियों में वह कौशल है। . उनकी सीम रिलीज शानदार है… केवल जिमी एंडरसन उसके करीब आते हैं।”

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here