राशिद खान ने कहा, धोनी की कप्तानी में खेलना सपना है

खास बातें

  • धोनी की कप्तानी में आईपीएल खेलना चाहते हैं राशिद खान
  • बोले हर किसी का सपना है, मेरा भी है
  • इस बार आईपीएल में गुजरात टाइटंस की ओर से खेलेंगे राशिद खान

IPL 2022: अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने कहा कि वह हालात को लेकर कभी चिंतित नहीं होते और अच्छे प्रदर्शन का खुद पर दबाव बनाने की बजाय अपनी तैयारी और कौशल पर फोकस करते हैं. अफगानिस्तान के सबसे कामयाब क्रिकेटरों में से एक खान शनिवार से शुरू हो रहे आईपीएल के 15वें सत्र में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के लिये खेलेंगे. इससे पहले वह सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे. आगामी सत्र के अधिकांश मैच मुंबई में होंगे जहां स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद है,  खान ने हालांकि कहा कि वह इस बारे में नहीं सोच रहे.

यह भी पढ़ें

AUS vs PAK: स्टीव स्मिथ का ऐतिहासिक कमाल, एक साथ तोड़ा तेंदुलकर और संगकारा का महारिकॉर्ड

उन्होंने कहा ,‘‘ मैने दुबई में काफी खेला है,  स्पिनरों को मुंबई की पिच से टर्न और उछाल मिलती है लेकिन मैं हालात के बारे में ज्यादा नहीं सोचता. महत्वपूर्ण बात तैयारी है और मैं उस पर फोकस करता हूं.” उन्होंने मीडिया से वर्चुअल बातचीत में कहा ,‘‘ मैं कभी ऐसा नहीं सोचता कि सब कुछ मुझ पर निर्भर है और मुझे ही मैच जिताने हैं. जब यह सब सोचने लगो तो खेल प्रभावित होता है. मैं अपना शत प्रतिशत देने की कोशिश करता हूं,  नतीजा मेरे हाथ में नहीं है लेकिन मैं प्रक्रिया पर फोकस करता हूं.मैने कभी अतिरिक्त दबाव नहीं लिया. 

तालिबान के सत्तारूढ़ होने के बाद उनके देश में बहुत कुछ बदला है और खान का मानना है कि इससे अफगान लोगों और क्रिकेटरों को अलग तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा ,‘‘ निश्चित तौर पर अलग तरह की चुनौतियां है. इससे आप अधिक मजबूत होते हैं और बहुत कुछ सीखते हैं.  इससे मुझे अपने देश के लिये अच्छा खेलने की प्रेरणा भी मिलती है,  बहुत कुछ बदला है लेकिन मेरा खेल और मानसिकता नहीं बदली. ”

पाक गेंदबाज ने AUS बल्लेबाज का तोड़ा डिफेंस, सिर झुकाकर भागा पवेलियन- Video

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलना सपना है राशिद खान का

उन्होंने कहा ,‘‘आईपीएल बड़ा मंच है जिसमें मानसिक मजबूती जरूरी है. मैं अपनी टीम के साथियों से अपना अनुभव बांटने की कोशिश करूंगा.’ अपनी पसंदीदा आईपीएल टीम के बारे में पूछे गए सवाल को वह चतुराई से टाल गए लेकिन कहा कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में खेलना उनका सपना है. उन्होंने कहा ,‘‘ मैं इस समय गुजरात के लिये खेल रहा हूं तो यह मेरी ड्रीम टीम है, मैं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करूंगा.  वैसे हर खिलाड़ी का सपना महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में खेलना होता है लेकिन फिलहाल मैं गुजरात के लिये खेल रहा हूं और यह मेरे लिये फख्र की बात है. ”

IPL के हर मैच में ले सकेंगे 8 बार DRS, इन नियमों में हुए बदलाव



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here