साकिबुल गनी ने रचा इतिहास

खास बातें

  • बिहार के बल्लेबाज साकिबुल गनी ने रचा इतिहास
  • फर्स्ट क्लास डेब्यू मैच में जड़ा तिहरा शतक
  • फर्स्ट क्लास डेब्यू मैच तिहरा सतक जमाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

Sakibul Gani, Ranji Trophy 2022: रणजी ट्रॉफी 22 (Ranji Trophy 2022) में कुछ ऐसा हुआ जिसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी. क्रिकेट में कभी-कभी ऐसे रिकॉर्ड बन जाते हैं जिसे जानकर हैरानी होती है. ऐसा ही कुछ बिहार और मिजोरम के बीच मैच के दौरान हुआ. दरअसल बिहार के बल्लेबाज साकिबुल गनी (Sakibul Gani) ने अपने डेब्यू फर्स्ट क्लास मैच में इतिहास रच दिया और तिहरा शतक जड़ दिया. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने डेब्यू मैच में तिहरा शतक जमाने वाले वो भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. बिहार के मोतिहारी से ताल्लुक रखने वाले  साकिबुल ने 405 गेंदों में 341 रन  बनाए जिसमें 56 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. 

यह भी पढ़ें

भारत के खिलाफ टी20 में वेस्टइंडीज का शर्मनाक रिकॉर्ड, 2018 के बाद सिर्फ एक मैच जीत पाई है विंडीज टीम

बता दें कि रणजी ट्रॉफी में डेब्यू में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड इससे पहले मध्यप्रेदश के एआर रोहेरा के नाम था, उन्होंने इंदौर के लिए डेब्यू करते हुए हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में नाबाद 267 रन की पारी खेली थी. इस मामले में तीसरे नंबर पर एए माजुमदार के नाम हैं. माजुमदार ने अपने डेब्यू फर्स्ट क्वलास मैच में मुंबई के लिए खेलते हुए हरियाणा के खिलाफ 260 रनों की पारी खेली थी. वहीं, अफगानिस्तान के बाहेर ने अपने फर्स्ट क्वलास डेब्यू मैच में स्पीन घर रिजन की ओर से खेलते हुए अमो रिजन के खिलाफ नाबाद 256 रन बनाए थे. बाहेर ने यह कारनामा साल 2017-18 में किया था. इसके साथ-साथ अरसलान खान ने पिछले रणजी सीजन में चंढीगढ़ के लिए डेब्यू करते हुए अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 233 रनों की पारी खेली थी.  

IND vsWI : रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने तोड़े पुराने सभी रिकॉर्ड, लगातार 8 मैच जीतकर बनाया नया कीर्तिमान

साकिबुल गनी (Sakibul Gani) की ऐतिहासिक पारी का वीडियो भी बीसीसीआई ने शेयर किया है. बता दें कि सोशल मीडिया पर बिहार के इस लाल की बल्लेबाजी की भरपूर तारीफ हो रही है. फैन्स जमकर उनकी बल्लेबाजी पर कमेंट कर रहे हैं. अपनी ऐतिहासिक पारी के दौरान साकिबुल गनी ने बाबुल कुमार के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 538 रन की साझेदारी की, जो फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट चौथे विकेट के लिए की गई  बड़ी साझेदारियों में से एक है.

रोहित की टिप्स गई बेकार ! ईशान किशन सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल, फैंस बोले- “ऋतुराज गायकवाड़ क्यों नहीं”

ranji trophy 2022: 'बिहारी' ने रचा इतिहास, डेब्यू मैच में ही बना दिया world record, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

साकिबुल ने अबतक 14  लिस्ट ए मैचों में कुल 377 रन बनाए हैं इसके अलावा वो टी-20 मैच भी खेल चुके हैं. साकिबुल ने अबतक 11 टी-20 मैचों में 192 रन बनाए हैं. 

IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here