Home Cricket Ranji Trophy: 10 करोड़ी प्रसिद्ध कृष्णा का धमाल, जम्मू-कश्मीर को मात्र 93...

Ranji Trophy: 10 करोड़ी प्रसिद्ध कृष्णा का धमाल, जम्मू-कश्मीर को मात्र 93 रन पर समेटा

0
20

चेन्नई. युवा पेसर प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के मुकाबले में जम्मू-कश्मीर के खिलाफ शुक्रवार को दमदार प्रदर्शन किया. कर्नाटक के लिए खेलते हुए कृष्णा ने 35 रन देकर 6 विकेट झटके. उनकी बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत कर्नाटक ने एलीट ग्रुप-सी मैच के दूसरे दिन जम्मू कश्मीर को पहली पारी में महज 93 रन पर समेट दिया. कर्नाटक ने स्टंप तक कुल बढ़त 337 रन तक पहुंचा दी.

भारत के लिए पिछले साल वनडे डेब्यू करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा ने जम्मू कश्मीर के बल्लेबाजी क्रम को झकझोर दिया जिससे प्रतिद्वंद्वी टीम महज 29.5 ओवर में सिमट गई. इससे पहले कर्नाटक ने सुबह 8 विकेट पर 268 रन से आगे खेलना शुरू किया. करुण नायर ने अपनी 152 रन की पारी को 175 रन तक पहुंचाया और कर्नाटक की पहली पारी 302 रन पर सिमटी. प्रसिद्ध को आईपीएल-2022 के ऑक्शन में 10 करोड़ रुपये में कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा था.

इसे भी देखें, 5 खिलाड़ियों ने आईपीएल ऑक्शन में रचा इतिहास, सैलरी में 5000 फीसदी तक का इजाफा, 3 भारतीय भी

जवाब में जम्मू कश्मीर ने कामरान इकबाल (35) और जतिन वाधवान (25) की बदौलत अच्छी शुरुआत की लेकिन कृष्णा के शानदार स्पैल ने कमाल कर दिया. उन्होंने प्रतिद्वंद्वी टीम के पहले सात में से छह विकेट अपने नाम किए. कर्नाटक ने दूसरी पारी में आर समर्थ (62) और देवदत्त पडिक्कल (49) की मदद से अच्छी शुरुआत की जिन्होंने शतकीय साझेदारी निभाई.

देवदत्त पडिक्कल के आउट होने के बाद समर्थ दिन का खेल समाप्त होने से पहले आउट हुए और टीम ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 128 रन बना लिए थे. ग्रुप के एक अन्य मैच में रेलवे ने पुडुचेरी के पहली पारी के 342 रन के जवाब में 3 विकेट पर 205 रन बना लिए. विवेक सिंह (92 रन) और शिवम चौधरी (51 रन) ने अर्धशतक जड़े. विवेक ने 189 गेंद में 11 चौके और एक छक्का लगाया.

Tags: Cricket news, Jammu kashmir, Prasidh krishna, Ranji Trophy

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here