Ranji Trophy 2022 Ajinkya Rahane Cheteshwar Pujara: टीम इंडिया के बैट्समैन चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के पास अपने टेस्ट करियर को फिर से पटरी पर लाने का मौका मिलने वाला है. ये दोनों ही खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी के जरिए अपने फॉर्म में सुधार ला सकते हैं. इस टूर्नामेंट का 10 फरवरी से आगाज होगा. खास बात यह है कि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी मार्च के पहले हफ्ते से खेली जायेगी.

श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच 25 फरवरी से शुरू हो रहे हैं, जिससे इन दोनों अनुभवी क्रिकेटरों के पास रणजी ट्रॉफी में बड़ा शतक जड़कर आत्मविश्वास बढ़ाने का मौका होगा. अगर ये दोनों ही खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वे भारतीय टीम में जगह पक्की भी कर सकते हैं.

एलीट ग्रुप मैच 16 फरवरी से शुरू होंगे जबकि प्लेट ग्रुप मैच 10 फरवरी से खेले जायेंगे. आलोचनाओं से घिरे दोनों सीनियर खिलाड़ियों को चयनकर्ताओं का भरोसा हासिल करने में कम से कम दो मैच तो मिलेंगे. 

दोनों बल्लेबाजों ने पहले ही अपनी अपनी मुंबई और सौराष्ट्र की टीमों के साथ ट्रेनिंग शुरू कर दी है और दोनों ही उम्मीद के अनुरूप बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे. बल्कि अगर वे अहमदाबाद में सौराष्ट्र और मुंबई के बीच होने वाले मैच के लिये टीम का हिस्सा होंगे तो दोनों एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे. मुंबई के कोच अमोल मजूमदार ने पीटीआई से कहा, ”अजिंक्य निश्चित रूप से तैयार हैं. हम कई बार मिल चुके हैं, वह मुंबई टीम के साथ अभ्यास कर रहा है. उसने दो सत्र कर लिये हैं. वह अच्छी फॉर्म में लग रहा है. ”

उन्होंने कहा, ”हमें भविष्य में ज्यादा देखने की जरूरत नहीं है लेकिन हमारे सामने अभी रणजी ट्रॉफी है. दोनों को एक बड़ी पारी की जरूरत है. मुझे लगता है कि यह बस आत्मविश्वास का सवाल है. कभी कभार बल्लेबाजी कुछ नहीं बस आत्मविश्वास होती है. आप किसी भी तरह इस आत्मविश्वास को वापस ला सकते हो. ऐसा तभी होगा जब आप एक बड़ा शतक जड़ोगे.”

IND vs WI: COVID19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद Shikhar Dhawan ने होटल से शेयर की फोटो, फैंस ने दिया यह रिएक्शन

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी पुजारा और रहाणे से इस घरेलू प्रतियोगिता में रन जोड़ने की उम्मीद है. रहाणे मुंबई के नेट में कड़ी मेहनत कर रहे हैं तो पुजारा ने गुरूवार को गत चैम्पियन सौराष्ट्र के साथ राजकोट में एससीए स्टेडियम में पहले सत्र में हिस्सा लिया.  पुजारा ने फिटनेस ट्रेनिंग के अलावा नेट में 90 मिनट तक बल्लेबाजी की. उन्होंने तेज गेंदबाजों से विशेष रूप से रिवर्स स्विंग गेंदबाजी करने को कहा.

IND vs WI: Team India की जर्सी मिलते ही खुश हुए Deepak Hooda, फोटो शेयर कर दिया यह रिएक्शन

सौराष्ट्र के कोच नीरज ओडेद्रा ने कहा, ”पुजारा अन्य बल्लेबाजों की तरह नहीं है. जब वह नेट में जाता है तो उसकी हमेशा एक विशेष योजना होती है. वह बहुत ही विशेष तरीके से ट्रेनिंग करता है. आज वह रिवर्स स्विंग के खिलाफ अभ्यास करना चाहता था जिसका श्रीलंका श्रृंखला में उसे सामना करना पड़ सकता है.”

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here