Home Cricket अपनी टीम से यह उम्मीद लगाए बैठे हैं पंजाब किंग्स के सह...

अपनी टीम से यह उम्मीद लगाए बैठे हैं पंजाब किंग्स के सह मालिक नेस वाडिया, जानिए उनके मन की बात

0
56

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) अपने पर्स में सबसे ज्यादा रुपये लेकर उतरी थी. इस टीम के पास 72 करोड़ थे. कम खिलाड़ियों को रिटेन करने के कारण पंजाब के पर्स में इतनी अधिक रकम थी. इस रकम का पंजाब फ्रेंचाइजी ने फायदा भी उठाया और अपनी स्क्वॉड में एक से एक खिलाड़ी शामिल किए. क्रिकेट के कई जानकार यह कह चुके हैं कि पंजाब ने अपने पर्स का सही उपयोग किया और एक परफेक्ट टीम चुनी. पंजाब फ्रेंचाइजी के सह-मालिक नेस वाडिया (Ness Wadia) भी यह मानते हैं कि उन्होंने एक दमदार टीम खड़ी कर ली है. उन्हें बस अब अपनी पहली IPL ट्रॉफी का इंतजार है.

नेस वाडिया कहते हैं, ‘50% लड़ाई एक सही टीम चुनने की थी, जो हमने पूरी कर ली. अब यह खिलाड़ियों और कोच अनिल कुंबले, जॉन्टी रोड्स और डेमियन मार्टिन पर निर्भर करता है कि हमें वो टाइटल दिलाए, जिसका हमें लंबे वक्त से इंतजार है.’

नेस वाडिया ने कहा, ‘कम से कम हमें टॉप-4 में तो पहुंचना ही चाहिए, क्योंकि पिछले चार-पांच सालों से हमारा प्रदर्शन बेहद खराब रहा है.’ उन्होंने यह भी कहा कि यह पंजाब किंग्स के लिए अब तक का सबसे सफल ऑक्शन रहा.

गौरतलब है कि IPL के 14 संस्करण में पंजाब किंग्स अभी तक केवल एक बार फाइनल में पहुंच पाई है. ज्यादातर मौकों पर तो यह टीम प्लेऑफ में भी नहीं खेल पाई. इस बार पंजाब टीम से काफी उम्मीदें हैं. इसमें शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, कगिसो रबाडा और लियाम लिविंगस्टोन जैसे धुरंधर खिलाड़ी शामिल हैं.

पंजाब किंग्स की स्क्वॉड: मयंक अग्रवाल, लियाम लिविंगस्टोन, संदीप शर्मा, बलतेज सिंह, कगिसो रबाडा, ऋतिक चटर्जी, शाहरुख़ खान, जितेश शर्मा, ओडियन स्मिथ, नाथन एलिस, प्रेरक मांकड, इशान पोरेल, राहुल चाहर, अथर्व तायडे, अर्शदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, हरप्रीत बरार, वैभव अरोड़ा, अंश पटेल, राज अंगद बावा, बेनी हॉवेल, शिखर धवन, ऋषि धवन, जॉनी बेयरस्टो, भानुका राजापक्सा.

यह भी पढ़ें..

मुंबई इंडियंस के मैच वानखेड़े स्टेडियम में होने पर अन्य फ्रेंचाइजियों को आपत्ति, यह है कारण

केरल के 16 साल के क्रिकेटर ने बताई अपने अनोखे नाम के पीछे की कहानी, रणजी डेब्यू में रहे थे ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here