Home Cricket पुनेरी पलटन ने लगाया जीत का चौका, यू मुंबा को हराकर सातवें...

पुनेरी पलटन ने लगाया जीत का चौका, यू मुंबा को हराकर सातवें स्थान पर पहुंची

0
59

Pro Kabaddi league Season 8, Puneri Paltan vs U Mumba: बुधवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 89वें मुकाबले में महाराष्ट्र की दो टीमें आमने-सामने हुईं. पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) ने यू मुंबा (U Mumba) को 36-34 से हराकर इस सीजन जीत का चौका लगाया और अंक तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गई. इस मुकाबले के पहले हाफ में मुंबा शानदार खेल दिखाया लेकिन हाफ के खत्म होने तक पलटन ने फासले को सिर्फ एक अंक तक सीमित कर दिया. दूसरे हाफ में रेडिंग के साथ डिफेंस में भी पलटन ने शानदार खेल दिखाया और मुंबा को हराकर जीत का चौका लगा दिया. इस मुकाबले में वी अजित कुमार ने अपना सुपर 10 पूरा किया, तो अभिनेशन नादराजन ने हाई-5 लगाया. मैच में रिंकु सबसे अधिक चार टैकल प्वाइंट्स हासिल करने वाले खिलाड़ी रहे.

मुंबा ने की शानदार शुरुआत

पुनेरी पलटन ने टॉस जीता और यू मुंबा को पहले रेड करने के लिए आमंत्रित किया. अभिषेक सिंह (Abhishek Singh) ने खाली रेड किया लेकिन असलम इनामदार (Aslan Inamdar) पहले ही रेड में कामयाब रहे और दो अंक के साथ टीम का खाता खोला. साहिल सिधगावली (Sahil Siddhgavali) ने असलम को टैकल कर यू मुंबा को पहला अंक दिलाया. मोहित ने दो अंक लेकर असलम की वापसी करा दी. मुंबा ने वापसी की और 6-4 से बढ़त बना लिया लेकिन अभिनेश नादराजन (Abhinesh Nadrajan) ने सुपर टैकल कर स्कोर बराबर कर दिया. असलम ने मैच में तीसरा अंक लेकर इस सीजन अपने रेड प्वाइंट्स का शतक पूरा कर लिया. अभिषेक को मैच में पहली बार आउट कर पलटन ने मुंबा की बढ़त को कम की लेकिन अजीत कुमार ने लगातार अंक लेकर मुंबा को आगे रखा.

पलटन ने पलट दिया मैच का पासा

असलम ने सुपर रेड कर स्कोर 17-16 कर दिया. पहले हाफ के आखिरी मिनट में फजल अत्राचली (Fazel Atrachali) को आउट कर मोहित गोयत ने स्कोर 18-18 कर लिया.  यू मुंबा के पास पहले हाफ के बाद 19-18 से बढ़त थी. दूसरे हाफ में पलटन ने शानदार खेल दिखाया और 31-26 से बढ़त बना ली. लेकिन मोहित गोयत (Mohit Goyat) को सुपर टैकल कर मुंबा ने वापसी की और फिर अजिंक्य कापरे (Ajinkya Kapre) ने बरबरी के करीब पहुंचा दिया. अभिनेश नादराजन ने असलम को आउट कर मुंबा को एक अंक और दिला दिया. हालांकि शानदार फॉर्म में चल रही पलटन ने आखिरी समय में कोई गलती नहीं की और अपनी बढ़त को बनाए रखा. अभिषेक सिंह और अजीत कुमार (V Ajith Kumar) लगातार कोशिश करते रहे लेकिन टीम का हार नहीं टाल सके. पुनेरी पलटन ने ये मुकाबला 36-34 से अपने नाम कर लिया.

Pro Kabaddi League: सीजन 8 में जयपुर पिंक पैंथर्स के अब तक के प्रदर्शन पर एक नजर

Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 में दबंग दिल्ली केसी के अब तक के प्रदर्शन पर एक नज़र

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here