Home Cricket Pro Kabaddi League: बंगाल के हाथ से आखिरी मिनट में निकली बाजी,...

Pro Kabaddi League: बंगाल के हाथ से आखिरी मिनट में निकली बाजी, पटना ने पलटन को धोया

0
22

नई दिल्ली. प्रो कबड्डी लीग के मौजूदा सीजन में गुरुवार को दो मुकाबले खेले गए. दिन के पहले मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) ने रोमांचक मुकाबले में दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) के साथ मैच टाई होने पर अंक साझा किया. दूसरे मुकाबले में पटना पायरेट्स (Patna Pirates) ने पुणेरी पलटन (Puneri Paltan) को बड़े अंतर से हराया. गुमान सिंह के शानदार खेल के दम पर पटना ने पलटन को 43-26 से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही पटना 18 मैचों में 70 अंक के साथ प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने वाली पहली टीम बन गयी.

गत चैंपियन बंगाल वॉरियर्स के हाथों से आखिरी मिनट में बाजी निकल गई. मैच के आखिरी मिनट में कप्तान नवीन कुमार ने तीन अंक जुटाकर दिल्ली की पकड़ मजबूत कर दी थी लेकिन इसके बाद मंजीत छिल्लर का मैच का आखिरी रेड असफल रहा जिससे मुकाबला बराबरी पर छूटा. दिल्ली के लिए नवीन ने सबसे ज्यादा 16 अंक जुटाए तो वहीं बंगाल वॉरियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह ने भी 16 अंक बटोर टीम को मैच में बनाए रखा.

दूसरे मुकाबले की बात करें तो पटना पायरेट्स की ओर से स्टार रेडर गुमान सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 10 सुपर रेड के साथ कुल 13 प्वाइंट बनाए और टीम को जीत दिलाई. डिफेंस में शुभम शिंदे ने चार और मोहम्मद रजा शादलु ने तीन टैकल पॉइंट लिए. सचिन आज फ्लॉप रहे और सिर्फ 6 रेड पॉइंट ले सके पटना की यह लगातार 5वीं जीत है.

अंकतालिका की बात करें तो पटना पायरेट्स टीम 70 अंकों के साथ टॉप पर है जबकि दूसरे नंबर पर मौजूद दबंग दिल्ली के 60 अंक हैं. बंगाल वॉरियर्स 19 मैचों में 7 जीत और 3 टाई के बाद 47 अंकों के साथ नंबर नौ पर है. पुणेरी पलटन ने 16 मैचों में 8 जीत हासिल की है जबकि आठ मुकाबलों में उसे हार मिली है. टीम के 42 अंक हैं और 11वें नंबर पर है. पलटन का टॉप 6 में पहुंचना अब काफी मुश्किल लग रहा है.

Tags: Bengal Warriors, Dabang Delhi, Patna pirates, Pro Kabaddi League, Pro Kabaddi News, Puneri paltan

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here