Image Source : DABANG DELHI KC
चैम्पियन बनने के बाद दबंग दिल्ली 

बेंगलुरू हरफनमौला विजय (14 अंक) और रेडर नवीन कुमार (13 अंक) के शानदार खेल के दम पर दबंग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग के बेहद रोमांचक फाइनल में शुक्रवार को यहां तीन बार की चैम्पियन पटना पाइरेट्स को 37-36 से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया। पटना के लिए सचिन ने 10 और गुमान सिंह ने नौ अंक जुटाये लेकिन टीम को आखिरी मिनटों में रणनीतिक चूक का खामियाजा भुगतना पड़ा।

पटना की टीम ने मैच के 34वें मिनट तब अपने सभी सब्सीट्यूशन खत्म कर दिये जिससे उसके तीनों शीर्ष रेडर सचिन, गुमान और प्रशांत कुमार को आखिरी के छह मिनट में बेंच पर बैठना पड़ा। मैच के शुरुआत से ही दोनों टीमों में कांटे का मुकाबला था। शुरुआती तीन मिनट के बाद दोनों टीमें तीन-तीन अंक के साथ बराबरी पर थी लेकिन पटना ने दिल्ली की डिफेंस की कमजोरी का फायदा उठाते हुए टीम को ऑल आउट कर 12-9 की बढ़त हासिल कर ली।

मध्यांतर के समय पटना की टीम 17-15 से आगे थी। इस बीच नवीन ने आठवें सत्र में अपने 200 रेड प्वाइंट पूरे किये।   मध्यांतर के बाद भी मैच में उतार चढ़ाव बना रहा। आखिरी मिनटों में शीर्ष रेडरों की गैरमौजूदगी में भी पटना ने अंक जुटाना जारी रखा लेकिन नवीन कुमार ने आखिरी अंक जुटाकर पटना को चौथी बार चैम्पियन बनने का सपना तोड़ दिया। 



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here