नई दिल्ली:  
दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने रविवार को कहा है कि शुरुआत में खिलाड़ियों के लिए एक टीम के रूप में काम करना एक चुनौती होगी, यह देखते हुए कि वे सभी आईपीएल मेगा नीलामी के बाद अलग-अलग फ्रेंचाइजी से आ रहे हैं। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा कि एक-दूसरे को जाने में थोड़ा समय लगेगा।

आठ आईपीएल फ्रेंचाइजी को मेगा नीलामी से पहले अधिकतम चार खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति दी गई थी, जबकि अन्य सभी 10 टीमों के लिए फरवरी में उन्हें लेने के लिए एक मेगा नीलामी पूल में गए थे।

आईपीएल मेगा ऑक्शन के बाद दिल्ली कैपिटल्स कैंप में कई नए चेहरे हैं।

पोंटिंग ने नए समूह के लिए चुनौतियों को जल्द से जल्द व्यक्त करते हुए कहा, मैंने खिलाड़ियों से कहा है कि जब वे अपने कमरे में हों तो अपने दरवाजे खुले रखें और एक-दूसरे को जानें। मैं सभी के साथ नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना खाता हूं। युवा खिलाड़ी जिन्हें मैं नहीं जानता। जब आप कोच या सीनियर खिलाड़ी के रूप में युवा खिलाड़ियों के प्रति प्यार दिखाते हैं, तो आप जानते हैं कि वे इसे वापस देने जा रहे हैं।

पोंटिंग ने कहा कि जब उन्होंने मुंबई में टीम के साथ अपने पहले प्रशिक्षण सत्र में भाग लिया, तो वह टीम के चारों ओर ऊजार्वान माहौल से प्रभावित हुए थे।

उन्होंने कहा, इस समय, हमें वास्तव में इस पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है कि हमें पहले मैच के लिए तैयार होने के लिए क्या करने की आवश्यकता है। खिलाड़ियों के साथ मेरा पहला सत्र बहुत अच्छा रहा। टीम के चारों ओर एक ऊजार्वान माहौल है, जिसके लिए हम हमेशा प्रयास करते हैं।

पोंटिंग ने आगे कहा, जो लोग कुछ समय के लिए दिल्ली कैपिटल कैंप में रहे हैं, निश्चित रूप से टीम में युवाओं का मार्गदर्शन करने की जिम्मेदारी है। ऋषभ कप्तान हैं, इसलिए वह वैसे भी ऐसा करने जा रहे हैं, लेकिन पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल, और एनरिच नॉर्टजे की भी टीम के भीतर अपनी भूमिकाएं और जिम्मेदारियां होंगी।

आईपीएल 2022 सीजन 26 मार्च से शुरू हो रहा है। दिल्ली कैपिटल्स 27 मार्च को सीजन के अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here