Pro Kabaddi League Season 8, U Mumba vs Patna Pirates: मंगलवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 103वें मुकाबले में यू मुंबा (U Mumba) को पटना पायरेट्स (Patna Pirates) ने 47-36 से हरा दिया. इस जीत ने जहां पटना की अंक तालिका में स्थिति और मजबूत की है और लगभग प्लेऑफ्स का टिकट हासिल कर लिया है, तो मुंबा की राह थोड़ी मुश्किल हो गई है. इस मुकाबले की शुरुआत से ही पटना ने डिफेंस के साथ रेड में धमाकेदार प्रदर्शन की और मुंबा को पूरे मैच में तीन बार ऑलआउट कर एकतरफा जीत हासिल कर ली.

सचिन 16 अंकों के साथ मैच में सबसे अधिक अंक हासिल करने वाले खिलाड़ी रहे, तो अभिषेक सिंह ने 13 अंक बनाए. रिंकू ने चार टैकल किए, तो नीरज कुमार (Neeraj Kumar) ने तीन खिलाड़ियों को मैट से बाहर का रास्ता दिखाया. पटना पायरेट्स के गुमान सिंह ने अपना सुपर 10 पूरा किया. 

पटना ने फिर से दिखाया ऑलराउंड खेल

यू मुंबा ने टॉस जीता और पटना पायरेट्स को पहल रेड करने का न्यौता दिया. शानदार फॉर्म में चल रहे सचिन तंवर (Sachin Tanwar) ने पहला रेड किया लेकिन अंक हासिल नहीं कर पाए. प्रशांत राय (Prashanth Rai) ने अपने पहले ही रेड में दो अंक लेकर टीम को अच्छी शुरुआत दी. वी अजीत कुमार (V Ajith Kumar) ने टच प्वाइंट्स के साथ मुंबा का खाता खोला. पटना के रेडर्स का कमाल जारी था और गुमान सिंह (Guman Singh) मल्टी प्वाइंट रेड कर टीम को 8-1 से आगे कर दिया. हालांकि इसके अगली रेड में अभिषेक सिंह (Abhishek Singh) ने सुपर रेड कर स्कोर 8-4 कर दिया. फजल अत्राचली (Fazel Atrachali) को सचिन ने आउट कर मुंबा को ऑलआउट कर दिया.

राहुल सेठपाल (Rahul Sethpal) ने मुंबा का पहला डिफेंस में अंक दिलाया. इसके बाद अजीत ने दो अंक लेकर मुंबा की वापसी के संकेत दिए. सचिन को मुंबा की डिफेंस ने टैकल कर पटना को ऑलआउट कर दिया. इसके बाद मुंबा ने डिफेंस ने शानदार खेल दिखाया लेकिन सचिन ने एक ही रेड में पांच डिफेंडर्स को आउट कर उनकी वपासी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. पटना ने मुंबा को दूसरी बार ऑलाउट किया और पहला हाफ में 26-18 से बढ़त बना ली.

सचिन और गुमान को नहीं रोक पाई मुंबा 

वी अजित कुमार ने दूसरे हाफ के पहले ही रेड में दो अंक के सठ पटना की बढ़त को कम करने की कोशिश की. इसके बाद पटना की डिफेंस ने वापसी की और स्कोर 30-20 कर दिया. हालांकि सचिन को मुंबा ने सुपर टैकल किया लेकिन पटना की डिफेंस लगातार अंक हासिल करती रही और मुंबा को तीसरी बार ऑलआउट कर दिया.

आखिरी पांच मिनट में रिंकु (Rinku) ने कुछ शानदार डिफेंस का नाजारा पेश किया लेकिन पटना की बढ़त के आस-पास भी नहीं पहुंच सके. अभिषेक सिंह ने अपना सुपर 10 पूरा किया. मैच के आखिरी रेड में सचिन ने सुपर रेड लगाया और पटना को 47-36 से आगे कर दिया. इस मुकाबले में जीत के साथ पटना ने अपनी स्थिति को और मजबूत कर लिया है.

Pro Kabaddi League: सीजन 8 में जयपुर पिंक पैंथर्स के अब तक के प्रदर्शन पर एक नजर

Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 में दबंग दिल्ली केसी के अब तक के प्रदर्शन पर एक नज़र

Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here