मुंबई4 घंटे पहले

IPL के 15वें सीजन का 11वां मुकाबला पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा। यह मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। चलिए जानते हैं कि किन खिलाड़ियों को अधिक से अधिक पॉइंट्स जीतने के लिए फैंटेसी इलेवन की टीम में शामिल किया जा सकता है।

विकेटकीपर
मैच के लिए बतौर विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी और भानुका राजपक्षे को फैंटेसी टीम का हिस्सा बनाना फायदेमंद हो सकता है। इस IPL में धोनी नए अंदाज में सामने आए हैं। पहले मुकाबले में तेज फिफ्टी के बाद दूसरे मैच में आते ही छक्का जड़कर माही ने अपने करोड़ों फैंस को जश्न के समंदर में डुबो दिया। गौर करने वाली बात ये है कि धोनी दोनों मुकाबलों में नॉट आउट रहे हैं। उनकी विकेटकीपिंग भी बेहतरीन चल रही है। ऐसे में रांची का राजकुमार फैंटेसी टीम में काफी फायदेमंद हो सकता है।

किंग कोहली की फिटनेस के दीवाने भानुका राजपक्षे ने कोलकाता के खिलाफ 344 की स्ट्राइक रेट से रन बरसाए थे। 31 रनों की तूफानी पारी में 3 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के शामिल थे। आज अगर वह लंबा खेल गए तो ब्रेबोर्न में चौके-छक्कों की बारिश हो सकती है।

बैटर
बल्लेबाजों में शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा को चुन सकते हैं। धवन ने चेन्नई के खिलाफ 26 मुकाबलों में 908 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 41.27 रहा है। आज उनसे ओपनिंग करते हुए एक बड़ी पारी की उम्मीद है।

पिछले सीजन के ऑरेंज कैप विनर ऋतुराज गायकवाड़ लखनऊ के खिलाफ दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए थे। उस प्रदर्शन को भुलाते हुए आज मैदान पर ऋतु का राज देखने को मिल सकता है। LSG के खिलाफ 27 गेंदों पर 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 50 बनाने वाले उथप्पा अच्छे टच में नजर आए हैं। उनकी फॉर्म इस मुकाबले में चेन्नई के लिए फायदेमंद हो सकती है।

ऑलराउंडर्स
इस मैच में बतौर ऑलराउंडर मोइन अली, रवींद्र जडेजा और लिविंगस्टोन पर दांव लगाया जा सकता है। इस सीजन IPL के अपने पहले मुकाबले में मोइन ने 35 रन बनाने के अलावा एक ओवर गेंदबाजी भी की। चेन्नई को आज इस आक्रामक ऑलराउंडर से उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद है।

रवींद्र जडेजा को 16 करोड़ की भारी- भरकम कीमत देकर रीटेन करने वाली CSK को अबतक निराशा हाथ लगी है। बिट्स एंड पीसेस प्लेयर वाले बयान को झुठलाते हुए अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताने वाले सर जडेजा चेन्नई की कप्तानी करते हुए पहली जीत के लिए अपना सब झोंक देंगे। उन्हें फैंटेसी टीम में लेना पॉइंट्स की गारंटी दे सकता है। लिविंगस्टोन का टी-20 में करियर स्ट्राइक रेट 158 का है। आज वह बड़ा धमाका कर सकते हैं।

pbks vs csk फैंटेसी-11 गाइड: गब्बर के तूफान में उड़ सकती है चेन्नई, मोईन अली बन सकते हैं गेम चेंजर

बॉलर्स
ड्वेन ब्रावो, राहुल चहर और कगिसो रबाडा को बतौर गेंदबाज फैंटेसी टीम में शामिल करना फायदेमंद हो सकता है। चेन्नई की तरफ से दोनों मुकाबलों में ब्रावो की गेंदबाजी भरोसेमंद रही है। आज वह बल्ले के अलावा गेंद से भी बेहतर कर सकते हैं। बैटिंग के लिए अनुकूल विकेट पर 4 ओवर्स में सिर्फ 13 रन देकर 2 विकेट लेने वाले राहुल आज भी गेम – चेंजर हो सकते हैं। रबाडा की तेज गेंदबाजी के अलावा पिछले मैच में उनकी धमाकेदार बैटिंग भी दिखाई दी। वो बहुत सारे पॉइंट्स दिला सकते हैं।

कप्तान के तौर पर शिखर धवन और उप- कप्तान के रूप में मोइन अली को चुन सकते हैं।

[ यह राय एक्सपर्ट्स की सलाह पर दी गई है। इसके सटीक होने की गारंटी नहीं है।]

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here