Home Cricket पाकिस्तानी खिलाड़ी भी थे लता मंगेशकर के गानों के शौकीन, निधन पर...

पाकिस्तानी खिलाड़ी भी थे लता मंगेशकर के गानों के शौकीन, निधन पर जताया शोक; कहा- वह हमेशा लोगों के दिलों में रहेंगी

0
28

रविवार को महान गायिका लता मंगेशकर के निधन पर पूरी दुनिया में मौजूद उनके प्रशंसकों ने शोक जताया और उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह हमेशा लोगों के दिलों में रहेंगी। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों ने लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में बांह पर काली पट्टी बांधी। वहीं लता जी की आवाज के सिर्फ भारत में ही दीवाने नहीं थे, बल्कि शरहद पार पाकिस्तान में भी वह अपना गायिकी के लिए काफी फेमस थी। 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने उनके निधन पर शोक जताया है। बाबर आजम ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए शोक व्यक्त करते हुए लिखा, ”एक स्वर्णिम युग का अंत। उनकी जादुई आवाज और विरासत दुनिया भर में लाखों लोगों के दिलों में जिंदा रहेगी। एक अद्वितीय आइकन! रिप श्रीमती। लता मंगेशकर जी।

 

 

 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने रविवार को गायिका लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह “दया की प्रतीक” थीं। राजा ने ट्वीट किया, “लता मंगेशकर कृपा, नम्रता और सादगी की प्रतिमूर्ति थीं और इसलिए महानता..सभी के लिए एक सबक। किशोर कुमार और अब उनकी मृत्यु ने मेरे अंदर के संगीत को तोड़ दिया है।” 

 

 

 

लता मंगेशकर को मधुर आवाज के लिए उन्हें “भारत की कोकिला” के रूप में जाना जाता था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1942 में 13 साल की उम्र में की थी। सात दशकों से अधिक के करियर में, लता जी ने एक हजार से अधिक हिंदी फिल्मों के लिए गाने रिकॉर्ड किए। उन्होंने छत्तीस से अधिक क्षेत्रीय भारतीय भाषाओं और विदेशी भाषाओं में गाने गाए थे।

 

लता मंगेशकर को अंतिम विदाई देने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल पहुंचे सचिन तेंदुलकर

देश के महान संगीत सितारों में शामिल लता (92) की बहन ऊषा मंगेशकर और उनका उपचार कर रहे डॉक्टरों के अनुसार रविवार को शहर के एक अस्पताल में कई अंगों के काम करना बंद कर देने के कारण उनका निधन हो गया।



Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here