मियामी:  
दुनिया की पूर्व नंबर 1 और चार ग्रैंड स्लैम विजेता जापान की नाओमी ओसाका ने बुधवार को मेरिका की नंबर 9 वरीयता प्राप्त डेनियल कॉलिन्स पर 6-2, 6-1 से जीत के साथ अपने पहले मियामी ओपन सेमीफाइनल में जगह बनाई।

इस जीत के साथ, दो बार यूएस ओपन और दो बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता मियामी ओपन में अंतिम चार में पहुंचने वाली दूसरी जापानी महिला बन गईं, क्योंकि किमिको डेट क्रुम ने 1993 और 1995 में ऐसा किया था।

अगर ओसाका सेमीफाइनल में बेनसिक को हरा देती है, तो यह 24 वर्षीय जापानी खिलाड़ी का 2020 के बाद पहला डब्ल्यूटीए 1000 फाइनल होगा।

ऑस्ट्रेलिया की एस्ट्रा शर्मा, जर्मनी की एंजेलिक कर्बर, अमेरिका की एलिसन रिस्के और नंबर 9 सीड कॉलिन्स को हराकर ओसाका ने मियामी सेमीफाइनल में एक भी सेट नहीं गंवाया है।

वेटटेनिस वेबसाइट के अनुसार, उन्होंने अब अपने पिछले 10 क्वार्टर फाइनल में से नौ जीते हैं और बेनसिक के खिलाफ अपने मैच में सेमीफाइनल में एक मजबूत रिकॉर्ड बनाया है, जिसे उन्होंने अभी तक एक टूर-लेवल मैच में नहीं हराया है।

ओसाका ने कहा, मुझे खुशी है कि मैं जल्दी से सफल हो गई। मैंने बेहतर करने की कोशिश पर ध्यान केंद्रित किया। यह वास्तव में मेरा पहला मैच भी है, इसलिए मुझे नहीं पता था कि परिस्थितियां कैसी होंगी।

मियामी ओसाका का करियर का 18वां सेमीफाइनल होगा, जिसमें 16 उसके पसंदीदा हार्ड कोर्ट पर खेले गए। दो अपवाद 2018 नॉटिंघम में घास और 2019 स्टटगार्ट में क्ले खेला गया। 2019 की शुरुआत के बाद से, ओसाका ने सेमीफाइनल में 6-1 की बढ़त बना ली है।

ओसाका ने कहा, ऑस्ट्रेलिया के बाद, मैं हर दिन वास्तव में कठिन प्रशिक्षण ले रही थी। मैं वास्तव में अच्छा करने के इरादे से इंडियन वेल्स गई थी और लेकिन अच्छा नहीं कर सकी। लेकिन कोच विम फिसेट ने मुझसे कहा, सुनो, तुम वास्तव में अच्छा खेल रही हो।

इस सप्ताह वरीय 22वें नंबर की बेनसिक ने एक भी सेट नहीं गंवाया है और अपने चार मैचों में सिर्फ 17 गेम गंवाए हैं। बुधवार को उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की डारिया सैविल को 6-1, 6-2 से हराया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.





Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here