Home Trending In Cricket IND vs SL -T20: स्टेडियम में साढ़े छह बजे तक ही मिलेगी...

IND vs SL -T20: स्टेडियम में साढ़े छह बजे तक ही मिलेगी एंट्री, टिकटों की ऑनलाइन बिक्री जारी

0
52


पेटीएम पर ऑनलाइन टिकट बिक्री शुरू, 50 फीसदी दर्शक ही देख पाएंगे मैच


धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में 26 और 27 फरवरी को प्रस्तावित टी-20 क्रिकेट मैच को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां आरंभ कर दी हैं। शनिवार को क्रिकेट स्टेडियम में जिला प्रशासन तथा एचपीसीए प्रबंधन के बीच बैठक भी हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि क्रिकेट मैच के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाएगा।  उन्होंने कहा कि मैच शाम सात बजे आरंभ होगा, जबकि प्रवेश द्वार पर साढ़े छह बजे तक ही एंट्री की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है।

उन्होंने कहा कि इस दौरान पार्किंग की उचित व्यवस्था को लेकर भी विस्तार से चर्चा की गई। सुरक्षा की दृष्टि से भी पुलिस प्रशासन की ओर से धर्मशाला तथा इसके आसपास के क्षेत्रों को सेक्टरों में विभाजित करने के लिए प्लान तैयार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में यह मैच शाम के समय होंगे, इसलिए विद्युत बोर्ड को स्ट्रीट लाइटों की आवश्यक मरम्मत करने तथा पार्किंग स्थलों पर भी विद्युत की उचित व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि शहर की सड़कों की मरम्मत को लेकर भी कदम उठाने के लिए कहा गया है। शहर में पेयजल की उचित व्यवस्था के लिए भी कदम उठाए जाएंगे। मैच के दिन प्रवेश द्वारों पर ज्यादा भीड़ नहीं जुटे, इसके लिए भी एचपीसीए को तैयारी करने के लिए कहा गया है।

ind vs sl -t20: स्टेडियम में साढ़े छह बजे तक ही मिलेगी एंट्री, टिकटों की ऑनलाइन बिक्री जारी

एसपी खुशहाल शर्मा ने कहा कि मैच के दौरान सुरक्षा के उचित प्रबंध किए जाएंगे। इसके लिए सुरक्षा प्लान तैयार कर लिया गया है, खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए भी पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। गगल एयरपोर्ट से लेकर खिलाड़ियों के विश्राम स्थल तथा स्टेडियम तक सुरक्षा घेरे में ही लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक प्लान भी तैयार किया जा रहा है, ताकि नागरिकों को किसी भी तरह की असुविधा न हो। इस दौरान उपायुक्त तथा पुलिस अधीक्षक ने स्टेडियम में तैयारियों का जायजा भी लिया। इस अवसर पर एसडीएम शिल्पी बेक्टा, एएसपी पुनीत रघु सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा एचपीसीए के अधिकारी भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- भारत-श्रीलंका टी20 मैचः श्री बालाजी हॉस्पिटल में खिलाड़ियों के लिए ग्रीन कॉरिडोर

धर्मशाला स्टेडियम के स्टैंड की टिकट और एंट्री शेड्यूल यहां देखें, सबसे सस्ती टिकट 750 रुपए में

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम (HPCA) में 26 और 27 फरवरी को होने वाले भारत और श्रीलंका (Srilanka) टी20 मैच को लेकर टिकटों की ऑनलाइन बिक्री आज से शुरू हो गई है। पेटीएम (Paytm) पर ऑनलाइन टिकट बिक्री के लिए भी नियम व प्रारूप तो वही रहेगा, लेकिन एक सीट छोड़कर यानी 50 फीसदी क्षमता के साथ ही टिकटों (Tickets) की बिक्री होगी। धर्मशाला स्टेडियम में टिकट की कीमत कुछ इस प्रकार रहेगा।

ind vs sl -t20: स्टेडियम में साढ़े छह बजे तक ही मिलेगी एंट्री, टिकटों की ऑनलाइन बिक्री जारी

धर्मशाला स्टेडियम सहित होटल कर्मियों का होंगे कोरोना टेस्ट

दोनों टीमें 25 फरवरी को धर्मशाला के गगल एयरपोर्ट (Gagal Airport) में पहुंचने के बाद एचपीसीए के कंडी स्थित होटल में पहुंचेगी। इस दौरान कोविड नियमों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा और धर्मशाला स्टेडियम (Dharamshala Stadium) सहित होटल के सभी कर्मियों के भी कोविड टेस्ट करवाए जाएंगे। उधर, एचपीसीए के महासचिव सुमित शर्मा ने बताया कि मैच के टिकटों की बिक्री ऑनलाइन (Sale Online) व काउंटर पर होगी।

यह भी पढ़ें- IND vs SL-T20:होटल व आपरेशनल स्टाफ आज से होगा क्वारंटाइन, 25 को पहुंचेगी दोनों टीमें

26 फरवरी को खेला जाएगा 18वां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला (International Cricket Stadium Dharamshala) में 26 फरवरी को 18वां और 27 फरवरी को 19वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। वर्ष 2003 में रणजी मैच (Ranji Match) शुरू होने के बाद करीब दस साल बाद धर्मशाला को 2013 में अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी का मौका मिला था। अब तक धर्मशाला में 17 अंतरराष्ट्रीय मैच हो चुके हैं। अब तक खेले गए 17 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 12 टी20, चार एक दिवसीय और एक टेस्ट मैच शामिल है। धर्मशाला में भारतीय टीम ने चार एक दिवसीय, तीन टी20 मैच और एक टेस्ट मैच खेला है। इनमें दो टी20 मैच बारिश के कारण धुल गए थे। नौ टी20 मैच अन्य देशों के बीच खेले गए हैं। एचपीसीए सचिव सुमित कुमार (HPCA Secretary Sumit Kumar) ने बताया कि धर्मशाला में अब तक टी20, वनडे और टेस्ट मैच को मिलाकर 17 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं। इनमें भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच एक टेस्ट मैच भी शामिल है। 2010 से 2013 तक आईपीएल के नौ मैच भी खेले जा चुके हैं।

लंबे समय बाद खेला जाएगा अंतरराष्ट्रीय मैच

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में लंबे समय बाद बड़ा मैच होने जा रहा है, इसको लेकर क्रिकेट प्रेमियों (Cricket Lovers) में खासा उत्‍साह है। क्रिकेट प्रेमी अपने स्‍टार क्रिकेटरों को धर्मशाला के खूबसूरत स्‍टेडियम में देखने के लिए उत्‍सुक हैं। 26 व 27 फरवरी को होने वाले दो टी20 मैचों के लिए आज से ऑनलाइन टिकट बिकेंगी, जबकि रविवार को स्टेडियम के बाहर भी टिकट काउंटर (Ticket Counter) स्थापित किया जा रहा है। इस बार सस्ती दरों पर टिकट उपलब्ध करवाई जा रही हैं। इसके अलावा महंगी दरों पर भी टिकट उपलब्ध रहेंगी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page



Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here