Home Cricket डिफेंस के दम पर गुजरात जायंट्स को पिंक पैंथर्स ने चटाई धूल,...

डिफेंस के दम पर गुजरात जायंट्स को पिंक पैंथर्स ने चटाई धूल, टॉप 6 में बनाई जगह

0
27

Pro Kabaddi League Season 8, Gujarat Giants vs Jaipur Pink Panthers: सोमवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 का 100वां मुकाबला खेला जहां, जहां गुजरात जांयट्स (Gujarat Giants) को जयपुर पिंक पैंथर्स (Jaipur Pink Panthers) ने 36-31 से हराकर टॉप 6 में जगह बना ली. इस मैच के पहले हाफ में गुजरात ने रेड में जयपुर को टक्कर दी लेकिन डिफेंस में सिर्फ 3 टैकल प्वाइंट्स हासिल कर पाई.

दूसरे हाफ में आखिरी समय में गलतियों की वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में दीपक निवास हुड्डा (Deepak Niwas Hooda) ने सुपर 10 पूरा किया, तो अर्जुन देशवाल सिर्फ 6 अंक हासिल कर पाए. गुजरात जायंट्स की ओर से राकेश नरवाल (Rakesh Narwal) ने 8 अंक हासिल किए, तो परदीप और अजय कुमार ने 6-6 अंक बनाएं.

पैंथर्स ने डिफेंस के दम पर बनाई बढ़त

गुजरात जायंट्स ने टॉस जीता और जयपुर पिंक पैंथर्स को पहले रेड करने के लिए आमंत्रित किया. दीपक निवास हुड्डा ने रेड कर टीम का खाता खोला, तो अजय कुमार (Ajay Kumar) ने लगातार दो रेड में दो अंक हासिल किए. इसके बाद गुजरात जायंट्स की डिफेंस ने अर्जुन देशवाल (Arjun Deshwal) को रोककर रखा. इसके बाद गुजरात ने रेड में अंक लेना जारी रखा लेकिन सुनील कुमार (Sunil Kumar) और मारुती एर्नाक (Maruti Ernak) डिफेंस में लगातार संघर्ष कर रहे थे. पहले हाफ में 20-14 से जयपुर ने बढ़त बना ली.

रेड प्वाइंट्स में दोनों टीमों का प्रदर्शन लगभग बराबर था लेकिन डिफेंस में जयपुर ने 8 अंक लिए थे, तो जायंट्स सिर्फ 3 अंक हासिल कर पाई थी. दूसरे हाफ में गुजरात ने शानदार वापसी की और लगातार अंक लेकर स्कोर बराबर करने की कोशिश की. दोनों टीमें अब सावधानी से खेल रही थीं और किसी भी गलती से बचना चाह रही थीं.

गुजरात के जायंट्स ने की वापसी

परवेश भैंसवाल (Parvesh Bhainswal) ने हादी के साथ मिलकर लगातार तीसरा सुपर टैकल किया और मैच में वापसी की संकेत दे दी. इसके बाद जयपुर पिंक पैंथर्स की डिफेंडर्स से गलती हुई और उन्होंने दो अंक गंवा दिया. आखिरी 10 मिनट का खेल बचा था और जायंट्स ने जयपुर की बढ़त को तीन अंक तक सीमित कर दिया. इसके बाद बृजेंद्र चौधरी (Jrijesh Chaudhary) को टैकल कर गुजरात न जयपुर को ऑलआउट कर दिया और 27-26 से बढ़त बना ली. इसके बाद जयपुर ने फिर से वापसी की और चार अंक की बढ़त बना ली.

दीपक हुड्डा ने डू ऑर डाई रेड में परवेश को आउट कर लगभग अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी. इसके बाद परदीप कुमार (Pardeep Kumar) ने एक ही रेड में दो अंक लेकर मुकाबले को रोमांचक बना दिया. अगली रेड में परदीप को संदीप धुल (Sandeep Dhull) ने धूल चटा दी और गुजरात की हार तय कर दी. आखिरी रेड में दीपक हुड्डा ने दो अंक हासिल किए और अपना सुपर 10 पूरा कर दिया. इस जीत के साथ जहां जयपुर टॉप 6 में पहुंच गई है.

Pro Kabaddi League: सीजन 8 में जयपुर पिंक पैंथर्स के अब तक के प्रदर्शन पर एक नजर

Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 में दबंग दिल्ली केसी के अब तक के प्रदर्शन पर एक नज़र

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here