Home Trending In Cricket Nz vs SA 2nd test Day 4: काइल वेरेने का शतक, दूसरे...

Nz vs SA 2nd test Day 4: काइल वेरेने का शतक, दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका मजबूत स्थिति में

0
22


दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मेहमान टीम ने 426 रन का विशाल लक्ष्य सामने रखा। दिन का खेल खत्म होने से पहले न्यूजीलैंड के 100 रन से पहले चार विकेट चटकाते हुए साउथ अफ्रीका ने मैच में स्थिति मजबूत कर ली।

क्राइस्टचर्च, एपी। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में पारी की हार झेलने वाली साउथ अफ्रीका ने जोरदार वापसी की है। दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मेहमान टीम ने 426 रन का विशाल लक्ष्य सामने रखा। दिन का खेल खत्म होने से पहले न्यूजीलैंड के 100 रन से पहले चार विकेट चटकाते हुए साउथ अफ्रीका ने मैच में स्थिति मजबूत कर ली।

क्विंटन डिकाक के अचानक संन्यास लेने के बाद विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभालने वाले काइल वेरेने के पहले शतक से दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को अपना पलड़ा भारी रखा। वेरेने के नाबाद 136 रन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने चाय से ठीक पहले दूसरी पारी नौ विकेट पर 354 रन पर घोषित करके न्यूजीलैंड को 425 रन का लक्ष्य दिया जिसके बाद मेजबान टीम 94 रन पर चार विकेट गंवाकर संकट में है।

ICC Women’s World Cup 2022: वार्म अप मैच से पहले खुशखबरी, सिर पर चोट लगने के बाद विस्फोटक ओपनर वापसी के लिए तैयार

कैगिसो रबादा ने 34 गेंदों में करियर की सर्वश्रेष्ठ 47 रन की पारी खेलकर वेरेने का अच्छा साथ दिया। रबादा ने इसके बाद न्यूजीलैंड के दोनों सलामी बल्लेबाजों कप्तान टाम लाथम (01) और विल यंग (00) को पवेलियन भेजकर उसका स्कोर नौ रन पर दो विकेट किया। बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने हेनरी निकोल्स (07) और डेरिल मिशेल (24) को बोल्ड करके न्यूजीलैंड की मुसीबत बढ़ाई।

दिन का खेल खत्म होने पर दक्षिण अफ्रीका में जन्में डेवोन कोनवे 60 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि दूसरे छोर पर विकेटकीपर बल्लेबाज टाम ब्लंडेल एक रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं। न्यूजीलैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 19 साल में पहली टेस्ट सीरीज जीतने के लिए सिर्फ ड्रा की जरूरत है।

ICC Women’s World Cup 2022: दो बार फाइनल में पहुंच चुकी है भारतीय टीम, आस्ट्रेलिया ने किया 6 बार खिताब पर कब्जा

 

Edited By: Viplove Kumar



Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here