Home IPL महिला T-20 मुकाबले में भारतीय टीम की हुई हार, न्यूजीलैंड ने 18...

महिला T-20 मुकाबले में भारतीय टीम की हुई हार, न्यूजीलैंड ने 18 रनों से हराया

0
21

भारतीय महिला टीम न्यूजीलैंड से एकमात्र टी20 मैच हार गई है।भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था। वस्त्राकर ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 16 रन ही दिये जबकि शर्मा ने अपनी आफ स्पिन गेंदबाजी से 26 रन दिये।

क्वींसटाउन। अपने बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को एकमात्र टी20 क्रिकेट मैच में 18 रन से पराजय का सामना करना पड़ा।
सीनियर सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान स्मृति मंधाना की कमी टीम को खली जो यह मैच नहीं खेली थी। जीत के लिये 156 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 18 रन पीछे रह गई।
मंधाना की जगह पारी की शुरूआत करने वाली यस्तिका भाटिया ने 26 गेंद में 26 रन बनाये लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने जल्दी ही दबाव बना लिया। भाटिया और शेफाली वर्मा ने पहले विकेट के लिये 4 . 1 ओवर में 41 रन जोड़े जो भारत के लिये सबसे बड़ी साझेदारी थी।
शेफाली ने 14 गेंद में 13 रन ही बनाये। वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर भी फॉर्म में नहीं थी जो 13 गेंद में 12 रन ही बना सकी।

इसे भी पढ़ें: महिला ODI रैंकिंग में मंधाना पांचवें स्थान पर पहुंची, जानें कौन से रैंक पर हैं मिताली राज?

भारत के लिये सर्वाधिक रन अनुभवहीन एस मेघना ने बनाये। उन्होंने 30 गेंद में छह चौकों की मदद से 37 रन की पारी खेली और रिचा घोष (12) के साथ चौथे विकेट के लिये 34 रन जोड़े।
मेघना के आउट होने के बाद भारतीय बल्लेबाजी ढह गई और 20 ओवर में टीम आठ विकेट पर 137 रन ही बना सकी।
मेघना का विकेट गिरने के समय भारत को 5.1 ओवर में 55 रन बनाने थे जो निचले क्रम के लिये काफी कठिन काम था।
न्यूजीलैंड के लिये जेस केर, एमेलिया केर और केली जेनसेन ने दो दो विकेट लिये।
इससे पहले अनुभवी हरफनमौला दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने दो दो विकेट लेकर न्यूजीलैंड को पांच विकेट पर 155 रन पर रोक दिया। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था।
वस्त्राकर ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 16 रन ही दिये जबकि शर्मा ने अपनी आफ स्पिन गेंदबाजी से 26 रन दिये। सीनियर स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ महंगी साबित हुई जिन्होंने चार ओवर में 39 रन देकर एक विकेट लिया।
न्यूजीलैंड के लिये कप्तान सोफी डेवाइन ने 23 गेंद में 31 और सूजी बेट्स ने 34 गेंद में 36 रन बनाये। दोनों ने पहले विकेट के लिये 60 रन जोड़े।
भारत के लिये मेघना और सिमरन बहादुर ने पदार्पण किया। सिमरन ने दूसरे ही ओवर में अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर की पहली गेंद पर डेवाइन का कैच छोड़ा जिस समय वह एक रन पर खेल रही थी।
दोनों टीमें अब शनिवार से पांच मैचों की वनडे श्रृंखला खेलेंगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here