Home Cricket-New नीरज चोपड़ा, दिनेश कार्तिक इंडिया-यूके वीक ऑफ स्पोर्ट में शामिल होंगे

नीरज चोपड़ा, दिनेश कार्तिक इंडिया-यूके वीक ऑफ स्पोर्ट में शामिल होंगे

0
28

नई दिल्ली:
ब्रिटेन सरकार ने भारत की आजादी के 75वें वर्ष में दोनों देशों के बीच अविश्वसनीय जीवंत सेतु का जश्न मनाने के लिए सोमवार को इंडिया-यूके वीक ऑफ स्पोर्ट की शुरुआत की।

21 से 27 फरवरी तक चलने वाले ऑन एंड ऑफ-द-फील्ड इंटरैक्शन की एक सीरीज खेल के साझा प्रेम और दोनों देशों के लोगों के लिए इसके द्वारा पैदा किए जा सकने वाले अवसरों को उजागर करेगी।

द वीक ऑफ स्पोर्ट में सर्वश्रेष्ठ खेल का प्रदर्शन होगा, जिसमें भारतीय और ब्रिटिश हस्तियां शामिल होंगी। इसमें ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा, क्रिकेटर दिनेश कार्तिक, पैरा-बैडमिंटन विश्व चैंपियन मानसी जोशी, टेनिस के दिग्गज विजय अमृतराज और भारत के रग्बी कप्तान वाहबिज भरूचा शामिल होंगे।

भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस ने कहा, ब्रिटेन और भारत में खेलों के लिए प्यार है। क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस, बैडमिंटन और हॉकी हमें एक साथ लाते हैं। खेल का सप्ताह इस बंधन और हमारे जीवित सेतु का उत्सव है।

मैं इस वर्ष और अधिक गतिविधियों की आशा करता हूं, क्योंकि भारत स्वतंत्रता के 75वां वर्ष मना रहा है और यूके राष्ट्रमंडल खेलों और टेस्ट श्रृंखला के अंतिम मैच की मेजबानी कर रहा है।

इस सप्ताह की गतिविधि इंडिया-यूके टुगेदर 2022 पहल की ओर ले जाती है। ब्रिटिश काउंसिल और इंडियन काउंसिल फॉर कल्चरल रिलेशंस के नेतृत्व में संयुक्त पहल इस साल के अंत में शुरू होगी।

दो महान लोकतंत्रों के रूप में भारत और यूके दोनों नेताओं की अगली पीढ़ी को सशक्त बनाने के लिए एक दृष्टिकोण साझा करते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here