IPL Auction Update: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) की मेगा नीलामी (Mega Auction) में दक्षिण अफ्रीका की अंडर-19 टीम के बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) को उम्मीद से कई गुना ज्यादा रकम मिल गई. मुंबई इंडियंस ने इस युवा खिलाड़ी को नीलामी के पहले दिन शाम के सत्र में 3 करोड़ रुपये में खरीद लिया. खास बात यह है कि ब्रेविस का बेस प्राइज केवल 20 लाख रुपये था, लेकिन कई फ्रैंचाइजी ने बोली लगाई और आखिर में मुंबई ने सबसे ज्यादा कीमत देकर उन्हें खरीद लिया. ब्रेविस को ‘जूनियर डिविलियर्स’ और ‘बेबी एबी’ के नाम से भी जाना जाता है. खुद एबी डिविलियर्स उनकी बल्लेबाजी की कई बार तारीफ कर चुके हैं. उन्होंने हाल ही में समाप्त हुए अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था.

इस खिलाड़ी के लिए चेन्नई और पंजाब की टीमों ने भी बोली लगाई, जिसकी वजह से कीमत करीब तिगुनी हो गई. दक्षिण अफ्रीकी अंडर-19 टीम के ‘बेबी एबी’ के रूप में जाने जाने वाले डेवाल्ड ब्रेविस ने अंडर-19 विश्व कप में कई रिकॉर्ड तोड़े. उन्होंने विश्व कप में बेहतरीन बल्लेबाजी कर 506 रन बनाए और शिखर धवन के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया. उन्होंने विश्व कप में दो शतक और तीन अर्द्धशतक बनाए और उनकी बल्लेबाजी का अंदाज दिग्गज एबी डिविलियर्स जैसा रहा.

ब्रेविस एबी के बहुत बड़े प्रशंसक हैं और उन्होंने उसी स्कूल के लिए क्रिकेट भी खेला है. युवा बल्लेबाज को एबी ने भी सलाह दी है और कई मौकों पर काफी तारीफ की है. एबी ने कहा था कि ब्रेविस को अभी लंबा रास्ता तय करना है. ब्रेविस ने पहले कहा था कि वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बहुत बड़े प्रशंसक हैं, लेकिन मुंबई के साथ जुड़कर भी वे काफी खुश दिखाई दिए. वे विराट कोहली के बड़े फैन हैं और उन्हें फॉलो करते हैं. देखने वाली बात होगी कि वे आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करेंगे.

यह भी पढ़ेंः IPL Auction 2022: नाम बड़े और दर्शन छोटे…वो खिलाड़ी जिन्हें उम्मीद को मुताबिक नहीं मिला पैसा, लिस्ट में कई हैरान करने वाले नाम

IPL Auction 2022: शार्दुल ठाकुर से लेकर प्रसिद्ध कृष्णा तक, इन गेंदबाजों को मिली 10 करोड़ से ज्यादा की रकम



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here