नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2022 के पहले ही लीग मैच में सीएसके टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज व पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली। केकेआर के खिलाफ धौनी ने आइपीएल के 15वें सीजन का पहला अर्धशतक लगाया और अपने पुराने अंदाज में दिखे जिसके लिए वो जाने जाते हैं। उन्होंने कोलकाता के खिलाफ सीएसके के लिए बेहतरीन पारी खेली और नाबाद अर्धशतक लगाया। इस पारी के बाद धौनी आइपीएल में अर्धशतक लगाने वाले तीसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए तो वहीं इस लीग में अर्धशतक लगाने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय खिलाड़ी बने। 

एम एस धौनी ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का रिकार्ड

धौनी ने कोलकाता के खिलाफ पहली पारी में 38 गेंदों का सामना करते हुए एक छक्का और 7 चौकों की मदद से नाबाद 50 रन की पारी खेली। इसके साथ ही धौनी आइपीएल में अर्धशतक लगाने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय खिलाड़ी भी बने। उन्होंने 40 साल 262 दिन की उम्र में ये कमाल किया और राहुल द्रविड़ का रिकार्ड तोड़ दिया। राहुल द्रविड़ इससे पहले आइपीएल में अर्धशतक लगाने वाले सबसे बुजुर्ग भारतीय बल्लेबाज थे और उन्होंने ये कमाल 40 साल 116 दिन की उम्र में किया था। धौनी अब राहुल द्रविड़ से आगे निकल गए हैं। इस लीग में सबसे ज्यादा उम्र में अर्धशतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज तेंदुलकर हैं जिन्होंने 39 साल 362 दिन की उम्र में ऐसा किया था। 

आइपीएल में ओवरआल अगर बात करें तो सबसे ज्यादा उम्र में अर्धशतक लगाने के मामले में एडम गिलक्रिस्ट पहले स्थान पर हैं जिन्होंने 41 साल 181 दिन की उम्र में ऐसा किया था तो वहीं क्रिस गेल दूसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 41 साल 39 दिन का उम्र में अर्धशतक लगाया था। इसके बाद एम एस धौनी, राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर हैं। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा उम्र में अर्धशतक लगाने वाले टाप पांच बल्लेबाज-

41 साल 181 दिन – एडम गिलक्रिस्ट

41 साल 39 दिन – क्रिस गेल

40 साल 262 दिन – MS Dhoni

40 साल 116 दिन – राहुल द्रविड़

39 साल 362 दिन – सचिन तेंदुलकर

Edited By Sanjay Savern

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here