Home Cricket एमएस धोनी ने कहा था भारत में स्प्लिट कैप्टेंसी काम नहीं करेगी,...

एमएस धोनी ने कहा था भारत में स्प्लिट कैप्टेंसी काम नहीं करेगी, भारतीय खिलाड़ी ने कहा- मुझे आज भी याद है ये बात

0
20

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना ​​है कि स्प्लिट कैप्टेंसी का कॉन्सेप्ट भारत में काम नहीं करेगा और सभी प्रारूपों में एक कप्तान अच्छी तरह से काम कर सकता है। उन्होंने कहा कि सभी प्रारूपों में कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा को देना चयन समिति का सही फैसला था। रोहित शर्मा टेस्ट कप्तान के रूप में डेब्यू करेंगे जब भारत शुक्रवार से आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा।

आईसीसी रिव्यू शो में दिनेश कार्तिक ने कहा, “भारत जैसे क्रिकेट पसंद करने देश को एक कप्तान की जरूरत है। तीनों प्रारूपों के लिए एक कप्तान के साथ डील करना बहुत आसान है। मुझे याद है कि एमएस धोनी ने कहा था कि स्प्लिट कैप्टेंसी भारत में अच्छी तरह से काम नहीं करती है। हमने अपने टाइम में ऐसा नहीं देखा है, इसलिए हमें नहीं पता होगा, लेकिन इस समय जब मैं इसे देखता हूं, मुझे लगता है कि वह (रोहित) आदमी है। हर बार उसने कुछ छुआ; वह सोने में बदल गया। वह जिस भी सीरीज का हिस्सा रहे हैं, उन्होंने पूरी तरह से जीत हासिल की है।” 

जिस तरह से रोहित शर्मा ने भारत के गेंदबाजों का इस्तेमाल किया और जिस तरह से टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया, उससे कार्तिक प्रभावित हैं। उन्होंने कहा, “उन्होंने जो मैच खेले हैं, उनमें उन्होंने काफी रणनीति दिखाई है। गेंदबाजों को वास्तव में अच्छी तरह से रोटेट किया है, बल्लेबाजों को आत्मविश्वास दिया और जब उन्होंने एक सीरीज जीती, तो युवा खिलाड़ियों को चांस दिए। कभी-कभी उस पायदान पर खेलना, जहां उन्होंने कभी बल्लेबाजी नहीं की है। इसलिए कहा जा सकता है कि वह बहुत कुछ सही कर रहे हैं।”

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत के लिए वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, आवेश खान और हर्षल पटेल ने डेब्यू किया है और सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। कार्तिक ने कहा, “अच्छी बात यह है कि उनकी कप्तानी में 2-3 खिलाड़ियों ने डेब्यू किए हैं और सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसा हमेशा नहीं होता है। ऐसा होते हुए देखना बहुत अच्छा है। वह असफलताओं को अच्छी तरह समझते हैं। इसलिए यह बहुत अच्छा है कि वह टीम को आगे ले जा रहे हैं।”  

Source by [author_name]

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here